Connect with us

TECH

रॉयल इनफील्ड 650CC इंजन के साथ लॉन्च करने जा रहा अब तक का सबसे धांसू बाइक, जानें कीमत और फीचर्स

Published

on

भारत में क्लासिक 350 CC और मीटियॉर 350 जैसी बाइक धूम मचा रही दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल इनफील्ड जल्द ही भारत में दो दमदार पावरफुल बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है। ये दोनों बाईक क्रूजर और बॉबर सेगमेंट की होगी। अगले साल मार्च से जून महीने के बीच में ही दोनों बाइक रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियॉर 650 और रॉयल एनफील्ड एसजी650 के नाम से लॉन्च हो सकती है। आधिकारिक तौर पर इन मोटरसाइकिल की कीमत अभी सामने नहीं आई है पर उम्मीद जताई जा रही है कि रॉयल इनफील्ड की अब तक की सबसे महंगी बाइक हो सकती है।

काफी समय से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि रॉयल एनफील्ड भारत में 650 सीसी की क्रूजर बाइक लॉन्च करने वाली है। गत दिनों इटली में आयोजित EICMA 2021 ऑटो शो में कंपनी ने अपनी आने वाली 650 सीसी बाइक रॉयल एनफील्ड एसजी650 का कॉन्सेप्ट मॉडल शोकेस किया है। भारत के सड़कों पर भी रॉयल इनफील्ड की आने वाली क्रूजर बाइक की टेस्टिंग की झलक देखने को मिली है लेकिन इसके बारे में कुछ खास जानकारी नहीं मालूम हो सका है। उम्मीद जताई जा रही है कि शॉटगन 650 के नाम से भारत में एसजी650 को रॉयल एनफील्ड करने वाली है। भारत में हार्ले डेविडसन और इंडियन मोटरसाइकल्स जैसे दिग्गज कंपनी की बॉबर स्टाइल बाइक का सस्ता विकल्प हो सकता है।

Royal Enfield Super Meteor 650 की फीचर्स की बात करें तो इसमें सर्कुलर हेडलैंप, राउंड हेडलैंप, बड़ी विंडस्क्रीन, फॉरवर्ड फूट पेग्स, ट्विन पाइप एग्जॉस्ट सिस्टम के साथ ही 19 इंच की फ्रंट व्हील और 17 इंच की रियर व्हील होगा। वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी के दूसरे बाइक रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 में राउंड हेडलैंप, सिंगल सीट, ट्विन शॉक अब्जॉर्बर, यूएसडी फ्रंट फॉर्क्स, बड़ा फ्यूल टैंक, बड़ी टायर समेत कई खास और लेटेस्ट फीचर्स के साथ लैस हो सकते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending