Connect with us

CAREER

बिहार में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, मध निषेध विभाग में निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Published

on

बिहार में मध बंदी कानून को सख्ती से लागू करने के लिए मुख्यमंत्री से लेकर अधिकारी पूरी तरह सक्रिय है। पुलिस और मद्य निषेध विभाग भी लगातार सक्रियता दिखा रही है। सीएम नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक के बाद पुलिस लगातार मामले की छानबीन में जुटी है और हर जगह छापे मारी कर रही है। इसी को देखते हुए केंद्रीय चयन पर्षद ने मद्यनिषेध सिपाही के पदों पर नियुक्ति के लिए सूचना जारी की है। इसके तहत 365 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। सरकारी नौकरी की आस लगाए बैठे बिहार के युवाओं के लिए अच्छी खबर है।

मद्यनिषेध के 365 पदों पर भर्ती के लिए कल यानी 19 दिसंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो रही है। 18 जनवरी 2022 तक आवेदन की अंतिम तारीख है। 12वीं पास अभ्यर्थी ही इन पदों के आवेदन करने के योग्य हैं। जिन अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र बायतु उन्हें लिखित परीक्षा देना होगा फिर शारीरिक दक्षता परीक्षा में पास होने के बाद उनकी नियुक्ति की जाएगी। बिहार राज्य सरकार के मदरसा बोर्ड से निर्गत मौलवी प्रमाण पत्र या बिहार राज्य के संस्कृत बोर्ड द्वारा निर्गत शास्त्री सर्टिफिकेट वाले उम्मीदवार भी इन पदों को के लिए आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि बिहार सरकार ने उत्पाद, निबंधन और मद्य निषेध विभाग की जिम्मेदारी सख्त आईएएस अधिकारी के रूप मेें जाने वाले के के पाठक को सौंपी है। विभाग का अपर मुख्य सचिव बनते ही उन्होंने शराब मामले में सक्रियता दिखाई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending