Connect with us

TECH

बिहार को BSNL का तोहफा, मात्र 69 रूपए में 1 महीने तक मिलेगा हाई स्पीड डाटा, हर गाँव में लगेंगे वाई-फाई स्पाट

Published

on

बिहार के लोगों को भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने तोहफा दिया है। डिजिटल क्रांति को बढ़ावा देने के मकसद से बीएसएनएल राज्य में पीएम बानी योजना के तहत पब्लिक डाटा ऑफिस को बढ़ावा देने जा रही है। मात्र 69 रुपए में 1 महीने तक लोगों को हाई स्पीड अनलिमिटेड डाटा मिलेगा। बीएसएनएल व्यवसाय की 65 प्रतिशत राशि अपने पार्टनर को देगी। तीन मॉडल को पीडीओ से जोड़ा जाएगा। छोटे छोटे कारोबारी भी इस व्यवसाय से जुड़ सकते हैं जिसके लिए 20 से 25 हजार रुपए खर्च करने पड़ेंगे।

कंपनी दावा कर रही है कि यूजर्स को 10 एमबी प्रति सेकंड की स्पीड से हाई डाटा मिलेगा। बिहार के नूरसराय में 23 नवंबर को इस प्रोजेक्ट की शुरुआत हो रही है। मॉडल के विस्तार को लेकर प्लानिंग पर भी काम हो रहा है। तीसरे मॉडल के तहत बड़े क्षेत्र को पीपीपी मोड पर लिया जा सकता है। बीएसएनएल एक्सचेंज के आसपास के इलाके के लोगों को यह सुविधा मिलेगी। पीडीओ से 50 से 100 मीटर की दूरी तक वाईफाई की सुविधा उपलब्ध होगी।

पांचो बिजनेस एरिया को बीएसएनएल ने अपने पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, गया और दरभंगा को कम से कम 10-10 पीडीओ खोलने का दिशा निर्देश दिया है। इस योजना पर बिहार बीएसएनएल देरी से काम शुरू कर रही है। बीएसएनएल सीएफए जीएम कहते हैं कि पीडीओ खुलने से लोगों को रोजगार भी मिलेगा और ग्रामीणों को सस्ते दर पर हाई स्पीड डाटा भी मिलेगा। राज्य के कोने-कोने में इस योजना को पहुंचाने पर बीएसएनएल ने रणनीति बनाई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending