Connect with us

BIHAR

पटना से बस का सफर करना हुआ महंगा, अब देने होंगे इतने रुपए, नई किराया की दरें लागू

Published

on

राजधानी में बसों में सफर करना अब महंगा हो गया है‌। बुधवार को सिटी बस के किराए में वृद्धि को लेकर बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने नोटिस जारी कर दी है। तत्काल प्रभाव से इसे लागू भी कर दिया गया है। न्यूनतम किराए में एक रुपए की बढ़ोतरी की गई है। गांधी मैदान से पटना जंक्शन और आर ब्लॉक जाने वाले यात्रियों को पांच रुपए के बजाय अब छह रुपए देने होंगे।

गांधी मैदान से दानापुर, खगौल, एम्स और पटना सिटी के किराये में पांच-पांच रुपये बढ़ा दिए गए हैं। बिहारशरीफ का किराया 21 रुपये बढ़ाकर 95 के जगह 116 रुपए हो गया है। हाजीपुर का किराया 10 रुपये और आइआइटी बिहटा के किराये में 16 रुपये बढ़ाए गए हैं। बता दें कि राजधानी शहरी क्षेत्र के साथ ही सिटी बस आइआइटी बिहटा, हाजीपुर और बिहारशरीफ तक चलती हैं।

निगम की वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों के किराए में कोई वृद्धि नहीं हुई है। एक बस का न्यूनतम किराया 10 रुपये है। यह बस गांधी मैदान से बेली रोड होते हुए खगौल स्टेशन और दानापुर के बीच में चलती है। खगौल और दानापुर तक का किराया 35 रुपए है। सामान्य बसों से सिर्फ 10 रुपए अधिक है। बता दें कि सिटी बस सेवा के तहत के तहत बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की 150 बसों का परिचालन होता है जिसने वातानुकूलित बसें शामिल हैं। हर 5 मिनट के अंतराल पर एक बस बेली रोड होकर गुजरती है।

गांधी मैदान से दानापुर व खगौल के लिए 25 रुपए, पटना जंक्शन व आर ब्लॉक के लिए 6 रुपए, आईजीआईएमएस के लिए 13 रुपए, हरनौत जाने वाले यात्रियों को 90 रुपए, बिहारशरीफ के लिए 116, फतुहा के लिए 36 रुपए व बख्तियारपुर जाने वाले यात्रियों को 73 रुपए किराया चुकाना होगा। वहीं हाजीपुर के लिए 45 रुपए, जरुआ के लिए 39 रुपए, गांधी सेतु के लिए 36 रुपए, कोतवाली के लिए 6 रुपए, करबिगहिया के लिए 8 रुपए व अगमकुआं के लिए 22 रुपए देने होंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending