Connect with us

TECH

एक लाख रुपए के अंदर ये बेहतरीन बाइक, LED लाइटिंग से लेकर ब्लूटूथ तक की फीचर्स से है लैस

Published

on

अगर आप कम बजट में अच्छी सुविधा वाली बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो आपकी यह तलाश खत्म हो सकती है। आज हम बताने जा रहे हैं ऐसी बाइक के बारे में जिसकी कीमत 1 लाख रुपए से कम है और उसमें ब्लूटूथ से लेकर एलईडी लाइटिंग तक की सुविधा दी गई है। दो पहिया वाहन निर्माताओं ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए लोअर सेगमेंट की बाइकों में कई नए फीचर्स की शुरुआत कर दी है। ‌

टीवीएस कंपनी ने हाल ही में नए रेडर 125 स्पोर्ट्स कम्यूटर मार्केट में लॉन्च करने का ऐलान किया है। होंडा एसपी 125 के यूजरों को टारगेट कर कंपनी से लांच कर रही है। बाइक में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट जैसे फीचर्स से लैस किया गया है। इस बाइक में यूएसबी चार्जिंग स्लॉट के साथ एक मल्टी-कलर एलसीडी डिस्प्ले, एलईडी हेडलाइट, टेल लैंप, साइलेंट-स्टार्ट सिस्टम, स्टॉप / स्टार्ट सिस्टम, राइड दिया गया है।

होंडा की 125 सीसी बाइक जो शाइन एसपी 125 का derivative है। अच्छी क्वालिटी और विश्वसनीयता के लिए कंपनी ने नाम कमाया है। बाइक में एलईडी हेडलाइट की सुविधा देने वाली यह पहली बाइक है। बाइक की आन खूबियों की बात करें तो पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन के साथ ही इस जी साइलेंट स्टार्ट सिस्टम भी दिया गया है।

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी की ग्लैमर बाइक। सबसे पुरानी मोटरसाइकिल में शुमार ग्लैमर बीते एक दशकों से भारतीय ग्राहकों पर राज कर रही है। हीरो के ग्लैमर में i3S स्टॉप/स्टार्ट सिस्टम, एंटी-स्टाल फीचर, जिसे ऑटोसेल के नाम से जाना जाता है, साथ ही सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन भी मिलता है। बजाज की पल्सर 150 नियॉन एबीएस सेफ्टी फीचर के साथ आता है। बाइक के इंजन में 8,000 rpm पर 13.6 bhp की पावर और 6,000 rpm पर 13.4 Nm टॉर्क जेनरेट है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending