Connect with us

BIHAR

बिहार के इस शहर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत एक साथ हो रहा 34 सड़कों का निर्माण कार्य

Published

on

अगर किसी जिले की एक साथ 34 सड़कों पर काम होने लगे तो जाहिर है की उस विशेष जिले की सूरत जल्द बदलने वाली है। बिहार के भागलपुर जिले का भी कुछ ऐसा ही हाल है। यहां एक नहीं बल्कि अलग-अलग जगहों पर 34 सड़कों पर एक साथ काम हो रहा है। जिले की सड़कों को स्मार्टली बनाया जा रहा है। खास तौर से भागलपुर शहर की तो पूरी तरह से हुलिया बदलने वाली है। स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर भागलपुर में मुख्यत: तिलकामांझी, कचहरी, घूरनपीर बाबा और जीरो माइल चौक से गुजरने वाली सड़कों पूरी तरह से स्मार्ट हो जाएंगी। इन स्मार्ट रोड के साथ वेंडिंग जोन, फुटपाथ, लाइटिंग की भी पूरा इंतजाम रहेगा मिले सूत्रों के अनुसार लगभग 185 करोड़ रुपये की लागत से भागलपुर के सड़कों को स्मार्ट बनाया जाएगा। इस योजना के तहत लगभग 34 सड़कों का चौड़ा किया जाएगा। सभी सड़कों को दोनों साइड से लगभग दो-दो मीटर चौड़ा किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार जो सड़कें पूरी तरह से स्मार्ट बन जाएंगी उनमें कोतवाली चौक-मंदरोजा, स्टेशन-घंटाघर चौक, सराय चौक-भैरवा तालाब, नया बाजार-स्टेशन-सराय-तातारपुर, तातारपुर से मंदरोजा चौक, इंडस्ट्रियल एरिया से श्मशान घाट, पॉलिटेक्निक कॉलेज-मधु चौक, मधु चौक से बरारी घाट, रेड क्रॉस रोड, एसडीओ अफिस- रेड क्रॉस रोड, श्मशान घाट से बरारी पुल घाट, सब्जी चौक से बरारी घाट, लाजपत पार्क के सामने, कमिश्नरी से कलेक्ट्रेट, शंकर टॉकीज, चौक-खलीफाबाग चौक।

इनके अतिरिक्त जिला स्कूल-घंटाघर-मानिक सरकार चौक, तिलकामांझी से घूरन पीर बाबा चौक, घूरन पीर बाबा चौक-आदमपुर-मंदरोजा चौक, कचहरी से तिलकामांझी चौक, तिलकामांझी से जीरो माइल, रामदास लेन-नया बाजार-कोतवाली चौक, आनंदगढ़ रोड-सैंडिस गेट-खिरनीघाट तक, तिलकामांझी-बरारी हाईस्कूल, सुंदरवन-बरारी वाटर वर्क्स तक की सड़कें पूरी तरह से स्मार्ट हो जाएंगी यह जानकारी मिली है कि इन सड़कों को स्मार्टली बनाने के लिए वेलजी रत्ना सोराथिया ऑफ इब्फ्रा लिमिटेड कंपनी को ठेका दिया गया है। अब जल्द हीं बनाने का काम शुरु कर दी जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.