Connect with us

BIHAR

पटना में बिना मास्क निकलने वाले हो जाएं सावधान, मास्क चेकिंग को लेकर आज से स्पेशल अभियान

Published

on

राजधानी पटना में इन दिनों कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं। एक बार फिर कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। अकेले पटना जिले में सोमवार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 61 हो गई है। जिला प्रशासन ने भी पुख्ता तैयारी कर ली है। अब मास्क ना पहनने वाले लोगों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। जिला प्रशासन ने धावा दल का गठन कर लिया है। राजधानी के सिटी बसों और सार्वजनिक स्थलों के साथ ही बाजार में बिना मास्क के निकालने वाले लोगों पर धावा दल जुर्माना लगाएगी।

नागरिकों की सहायता के लिए हादसे जिला नियंत्रण कक्ष का फोन नंबर भी जिला प्रशासन ने सार्वजनिक कर दिया है। पटना के डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने मास्क चेकिंग और जुर्माना करने के लिए गठित की गई पांच धावा दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। पहले ही दिन धावा दल ने सिटी बस और ऑटो में सघन जांच अभियान चलाया। डीएम ने कहा कि कोरोना के नए मामले को लेकर संक्रमितों की संख्या और वास्तविक स्थिति की रोजाना जानकारी लेने का निर्देश दिया गया है।

जांच रिपोर्ट अगर निजी लैब तैयार करती है तो उन्हें भी पोर्टल पर अपलोड करने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि फिलहाल राजधानी के 9 प्राइवेट लैब को टेस्टिंग की इजाजत दी गई है। जिला निबंधन सह परामर्श केंद्र में भी कोविड-19 केयर नियंत्रण कक्ष स्थापित की गई है। चौबीसों घंटे कर्मियों की नियुक्ति कर दी गई है। दूरभाष संख्या 0612-22 1908 और 0612_ 2249964 पर ये तैनात रहेंगे। इसके अलावा कॉन्ट्रैक्ट गेसिंग सेल को एक्टिव करने के साथ ही कई तरह के निर्देश दिए जा चुके हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending