Connect with us

MOTIVATIONAL

भारत की बेटी का कमाल, हरनाज कौर बनीं मिस यूनिवर्स, 21 साल बाद भारत ने जीता टाइटल

Published

on

भारत की बेटी ने कमाल कर दिया है। भारत की हरनाज कौर संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया है। भारत ने 21 साल के लंबे इंतजार के बाद यह उपलब्धि अपने नाम हासिल की है। 70वें मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का आयोजन सोमवार सुबह इजराइल के इलियट में किया गया। इस प्रतियोगिता में भारत की हरनाज कौर ने जलवा बिखेरते हुए मिस यूनिवर्स 2021 बन गई हैं। मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद हरनाज ने अपने माता-पिता, ईश्वर और ऑर्गेनाइजेशन का आभार जताया है।

21 साल के लंबे अरसे के बाद भारत ने यह टाइटल अपने नाम किया है। साल 1994 में भारत की सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता ने या टाइटल अपने नाम किया था। अब तीसरी बार भारत ने इस खिताब को अपने नाम कर लिया है। हरनाज कौर भारत के चंडीगढ से आती है। हरनाज लोक प्रशासन विषय से स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रही हैं। सिख परिवार में जन्मी हरनाज फिटनेस और योग लवर हैं। 2017 में मिस चंडीगढ़ का खिताब हरनाज ने अपने नाम किया था।

एक साल बाद ही 2018 में हरनाज को मिस मैक्स इमर्ज‍िंग स्टार इंड‍िया 2018 के अवार्ड से नवाजा गया था। मिस इंडिया 2019 में भी हिस्सा ले चुकी हरनाज 12वें नंबर पर जगह बनाने में कामयाब हुई थी। मिस यून‍िवर्स 2021 में हिस्सा लेने से पहले हरनाज फिल्मों में भी अपना जगह पक्का कर चुकी है। अगले साल उनकी दो पंजाबी फिल्में ‘Bai Ji Kuttange’ और ‘Yaara Diyan Poo Baran’ रिलीज होने वाली है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.