Connect with us

MOTIVATIONAL

राजधानी पटना के महावीर मंदिर ने राम मंदिर निर्माण के लिए पुनः दिया 2 करोड़ रुपए, पहले भी कर चुके हैं दान

Published

on

अयोध्या के पवित्र श्रीराम जन्मभूमि पर रामलला का विराट मंदिर बनना है। पटना महावीर मंदिर में एक बार फिर राम मंदिर निर्माण के लिए दो करोड़ रुपए का चेक दिया है। बीते दिन शनिवार को महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने दूसरी किश्त भेंट की। उन्होंने श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के सचिव चंपत राय को दो करोड़ का चेक सौंपा। मौके पर श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के डॉ. अनिल मिश्रा और धनुषवीर सिंह मौजूद थे।

बता दें कि पिछले साल ही रामनवमी के अवसर पर 2 अप्रैल को महावीर मंदिर न्यास ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए दो करोड़ रुपए की पहली किस्त भेंट की थी। श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने उसी दिन अपना बैंक अकाउंट खोला था। महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने जानकारी देते हुए कहा कि अयोध्या में प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए महावीर मंदिर न्यास 10 करोड़ रुपए की राशि देगी।

जब 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि स्थान पर राम मंदिर निर्माण के पक्ष में फैसला सुनाया था। उसी समय आचार्य किशोर कुणाल ने श्री राम मंदिर निर्माण के लिए 10 करोड़ की आर्थिक सहयोग राशि देने का ऐलान किया था। अब तक महावीर मंदिर के द्वारा 4 करोड़ रुपए की राशि दे दी गई है। बाकी की सहयोग राशि आने वाले समय में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के सचिव को सौंपी जाएगी।

अयोध्या में राम रसोई का भी संचालन पटना महावीर मंदिर कर रही है, जिसमें सालाना 3 करोड़ की राशि खर्च हो रही है। रामलला का दर्शन करने आए देश और दुनिया के राम भक्तों को नि:शुल्क में भोजन कराया जाता है। रोजाना दो हजार से भी ज्यादा भक्त इसका लाभ उठाते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending