Connect with us

BIHAR

बिहार के बिजली उपभोक्ताओं पर गिरेगी विद्युत विभाग की गाज, सभी मीटर की होगी जाँच

Published

on

बिहार के बिजली उपभोक्ताओं के लिए यह बड़ी खबर है। शहरी क्षेत्र के 50 यूनिट के आसपास बिजली खपत करने वाले उपभोक्ताओं के घर विद्युत विभाग मीटर की जांच करेगी। समीक्षा बैठक के दौरान साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के एमडी संजीव सिन्हा ने साफ तौर पर निर्देश दिया है कि बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ताओं पर विद्युत विभाग कड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। उन्होंने कहा कि 3 महीने तक बिजली बिल नहीं जमा करने वाले उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन काटा जाए। पेसू 160 करोड़ के लक्ष्य के विरुद्ध 130 करोड़ रुपये की राजस्व की वसूली की है।

समीक्षा बैठक के दौरान साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के महाप्रबंधक राजस्व अरविंद कुमार ने बताया कि राजधानी के शहरी क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति 24 घंटे हो रही है। बिजली बिल सभी उपभोक्ताओं को समय पर मिलना चाहिए। विद्युत बिल उपभोक्ता समय पर जमा करें। उन्होंने कहा कि सभी 13 आपूर्ति प्रमंडलों की इस बार बारीकी से समीक्षा की जा रही है। कई दिनों तक समीक्षा होगी। सबकी जवाबदेही निर्धारित की जाएगी।

बैठक में साफ तौर पर यह कहा गया कि 50 यूनिट बिजली खपत हो रहे घर में बिजली मीटर की जांच की जाएगी। किसी भी हाल में बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ताओं को बख्शा नहीं जाएगा। बैठक में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने में तेजी लाने का निर्देश भी दिया गया है। बैठक में पटना विद्युत आपूर्ति प्रतिष्ठान के पश्चिम अंचल के अधीक्षण अभियंता अरवंद कुमार और पूर्वी अंचल के अधीक्षण अभियंता अविनाश कुमार कार्यपालक पदाधिकारियों उपस्थित रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.