Connect with us

BIHAR

IIT पटना के छात्रों का जबरदस्त प्लेसमेंट, सैकड़ों छात्रों को मिला लाखों रुपए का पैकेज

Published

on

आईआईटी पटना में छात्रों का जबरदस्त प्लेसमेंट हुआ है। राष्ट्रीय और बहुराष्ट्रीय कंपनियों से छात्रों को प्लेसमेंट के ऑफर मिले हैं। औसत वेतन में भी बढ़ोतरी हुई है। आईआईटी पटना के 9 छात्रों को 61.3 लाख रुपए का घरेलू पैकेज मिला है। वहीं एटलसियन ने छह स्टूडेंट्स को 57.4 लाख रुपये, एमटीएक्स ने एक स्टूडेंट्स को 51.10 लाख रुपये, एडोब इंडिया ने नौ स्टूडेंट्स को 48 लाख रुपये, गूगल इंडिया ने एसडबलयूइ भूमिका के लिए 10 स्टूडेंट्स को 46.5 लाख रुपए का सालाना पैकेज ऑफर किया है। इंटरनेशनल पैकेज एक्सचेंजर जापान में 3 छात्रों को 47.3 लाख रुपए का सालाना पैकेज दिया है। सभी छात्र 2022 में अपनी पढ़ाई पूरी करेंगे। दिसंबर के पहले सप्ताह में ही 87 कंपनियों ने प्लेसमेंट के लिए आईआईटी पटना में विजिट किया है।

देश की दिग्गज कंपनियों ने छात्रों को अधिक पैकेज दिया है। उच्चतम औसत पैकेज और अब तक के सबसे अधिक प्री-प्लेसमेंट ऑफर (पीपीओ) कोविड संकट के बीच आईआईटी, पटना के स्टूडेंट्स को प्राप्त हुआ है। कोविड-19 प्रोटोकॉल के सभी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए भर्ती की तमाम प्रक्रियाएं प्री-प्लेसमेंट टॉक, ऑनलाइन टेस्ट, समूह चर्चा, तकनीकी साक्षात्कार, पैनल साक्षात्कार और एचआर, प्रबंधन चर्चा वर्चुअल मोड में आयोजित हुआ है और आगे भी किया जा रहा है।

आईआईटी पटना को अब तक कुल 252 पैकेज ऑफर मिले हैं जो कि बीते साल की तुलना में 162.50 प्रतिशत अधिक है। पिछले साल कुल 96 ऑफर मिले थे जबकि इस साल 252 ऑफर मिले हैं। छात्रों के निरंतर मेहनत का परिणाम है। पिछले 10 वर्षों में आईआईटी पटना का प्लेसमेंट के मामले में यह वर्ष सबसे बेहतरीन रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.