Connect with us

BIHAR

भागलपुर को सौगात, होगा स्टेडियम का निर्माण, 1 करोड़ के लागत से बदलेगी इस स्टेडियम की सूरत

Published

on

भागलपुर के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। जगदीशपुर बाजार के पास स्थित लोकनाथ उच्च माध्यमिक विद्यालय के मैदान का तकदीर बदलने वाला है। 1 करोड़ रुपए की लागत से इस क्रीडा स्थल का उत्थान किया जाएगा। इस मैदान पर कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी अपने बल्लेबाजी का जलवा दिखाया था। अब उस स्टेडियम की तकदीर बदलने वाली है। बिहार राज्य भवन निर्माण निगम इस स्टेडियम का निर्माण करेगी। 1 करोड़ रुपए की राशि खर्च कर फुटबॉल स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा।

मिली खबर के मुताबिक स्टेडियम निर्माण के लिए टेंडर की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। जारी टेंडर के अनुसार स्टेडियम के चारों और चारदीवारी का निर्माण, खेल प्रेमियों को बैठने के लिए सीढ़ीनुमा और प्लेयर्स के लिए दो प्रसाधन कक्ष का निर्माण किया जाएगा। निर्माण कार्य से पहले बीते गुरुवार को भूमि पूजन किया गया है। भूमि पूजन के अवसर पर विद्यालय के लिए जमीन दान करने वाले परिवार के सदस्य गोपीनाथ मंडल, प्रभारी प्रधानाध्यापक संजीव कुमार भारती, निविदादाता मितेश कुमार ने फीता काटकर इस शुभ काम का श्रीगणेश किया।

बता दें कि भागलपुर के इस स्टेडियम पर कई नामचीन खिलाड़ी अपना जौहर दिखा चुके हैं। लोगों का कहना है कि इस स्टेडियम पर सद्भावना क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था। जिसमें पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी रांची की टीम से खेलते नजर आए थे। बता दें कि चुनावी समय में भी इस स्टेडियम पर बड़े-बड़े नेताओं के हेलीकॉप्टर का आना-जाना लगा रहता है. कई सालों से इस स्टेडियम की स्थिति दयनीय थी। स्टेडियम के पुनर्निर्माण की मांग यहां के लोग लंबे अरसे से कर रहे थे। इस खबर के सुनने के बाद यहां के लोगों में खुशी का माहौल है। विभाग की कोशिश है कि निर्धारित समय में ही स्टेडियम निर्माण का काम पूरा कर लिया जाए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending