Connect with us

CAREER

7 हजार एएनएम को नियुक्ति पत्र देंगे सीएम नीतीश कुमार, स्वास्थ्य विभाग ने की पुख्ता तैयारी

Published

on

बिहार में नवनियुक्त एएनएम को स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने हाथों से नवनियुक्त एएनएम को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक हाल ही में तकनीकी सेवा चयन आयोग के जरिए एएनएम के पद के लिए अभ्यर्थियों की नियुक्ति की अनुशंसा स्वास्थ्य विभाग को भेजी गई है। बता दें कि लगभग सात हजार पदों पर एएनएम की बहाली की जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग इन दिनों लगातार डॉक्टरों एवं स्वास्थ्यकर्मियों की विभिन्न पदों पर स्थायी बहाली कर रही है। सारे नए नियुक्त कर्मियों को राज्यस्तरीय समारोह में नियुक्ति पत्र देने का फैसला लिया गया है। खबर यह है कि स्वास्थ्य विभाग 14 दिसंबर को राज्य स्वास्थ्य समिति परिसर में राज्यस्तरीय समारोह का आयोजन करेगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक सहित तमाम आला अधिकारियों की मौजूदगी रहेगी।

इस दौरान सूबे के अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मियों की नियुक्ति पर भी चर्चा होगी। बीते दिनों राज्य में सामान्य चिकित्सक, विशेषज्ञ चिकित्सक, एएनएम व अन्य पारा मेडिकल कर्मियों की स्थाई बहाली हुई है। इसके अलावा राष्ट्रीय स्वास्थ्य योजना (एनएचएम) के तहत संविदा पर स्वास्थ्य कर्मियों की भी बहाली हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में कोरोना महामारी से निबटने के दौरान स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending