Connect with us

BIHAR

भागलपुर को रेलवे की बड़ी सौगात, भागलपुर से लोग राजधानी और जनशताब्दी एक्सप्रेस से कर सकेंगे यात्रा

Published

on

नए साल से ठीक पहले भारतीय रेलवे ने बिहार को एक बड़ी सौगात दी है। राजधानी और जनशताब्दी एक्सप्रेस भागलपुर जंक्शन होकर गुजरेगी। मालदा मंडल ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। अब भागलपुर के लोग भी इन दो बेहतरीन ट्रेनों के सफर का आनंद ले सकेंगे। मालदा मंडल रेल प्रबंधक यतेंद्र कुमार व सीनियर डीसीएम पवन कुमार सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों ने भागलपुर स्टेशन पहुंचकर स्थिति का मुआयना किया है।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक भागलपुर में याद के मॉडर्नाइजेशन का काम चल रहा है। 24 कोच के तीन और पिटलाइन निर्माण हो रहा है। विक्रमशिला एक्सप्रेस के सभी एलएचबी कोच हैं। राजधानी और जनशताब्दी में भी एलएचबी कोच ही लगते हैं। बता दें कि भागलपुर होकर गुजरने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों की रफ्तार 100 से बढ़ाकर 110 किलोमीटर प्रतिघंटा करने के लिए 30 अक्टूबर को भागलपुर से साहिबगंज के बीच को 121 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से सात कोच वाली रैक को चलाकर ट्रैकों की स्पीड क्षमता की जांच की गई थी। जो सफल रहा था।

राजधानी और जन शताब्दी एक्सप्रेस के परिचालन के मद्देनजर 10 से 12 साल पुरानी पार्टियों को बदलने का काम भी शुरू हो गया है।शनिवार को भागलपुर जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या तीन और इससे पहले भागलपुर और सबौर के बीच की पुरानी पटरियों को बदल दिया गया है। डीआरएम और सीनियर डीसीएम ने रेलवे यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। डीआरएम यतेंद्र कुमार ने कहा कि कुछ नई ट्रेनों को चलाने की तैयारी है। मंत्रालय से मंजूरी मिलते ही राजधानी और जनशताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू हो जाएगा। ऑफीशियली रुप से सूचना मिलने के बाद ही समय, स्टेशन और ठहराव की जानकारी उपलब्ध हो पाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.