Connect with us

TECH

भारत में लॉन्च होगी होंडा की 2 धांसू मोटरसाइकिल, जानें इसके बेहतरीन फीचर्स के बारे में

Published

on

कल भारत में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया H’Ness CB350 एनिवर्सरी एडिशन लॉन्च करेगी। कंपनी अपनी दूसरी बाइक BS6 होंडा CB300R भी लॉन्च करेगी। दोनों मोटरसाइकिल 2021 इंडिया बाइक वीक में लॉन्च हो रही है जिसकी शुरुआत कल से ही होगी। बता दें कि भारत में BS6 के नियमों के लागू हो जाने के बाद होंडा CB300R की बिक्री पर भारत में प्रतिबंध लगा दिया गया था। हालांकि अब कंपनी इसे नए इंजन नियमों के साथ बाजार में पेश करेगी।

कंपनी ने H’Ness CB350 एनिवर्सरी एडिशन के बारे में कोई ज्यादा खुलासे नहीं किए हैं। उम्मीद है कि एनिवर्सरी एडिशन को कंपनी कॉस्मैटिक बदलावों के साथ लॉन्च करेगी। ऐसे में नया मॉडल कुल-मिलाकर नॉर्मल बाइक जैसा ही होने वाला है। कंपनी इसके अलावा बाइक के साथ कुछ खास लिखावट और कीमत में कुछ बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

कंपनी की CB300R निओ-रेट्रो स्टाइल की मोटरसाइकिल है। इसमें 286 सीसी का लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है जो BS4 तकनीक वाला था। अप्रैल 2020 में BS4 वाहनों पर भारत में पाबंदी लगा दी गई थी ऐसे में कंपनी को इसकी बिक्री पर रोक लगाना पड़ा था। विदेशी बाजार में होंडा इस मोटरसाइकिल को BS6 या Euro5 मानकों के हिसाब से बेच रही है और यही मॉडल अब भारत में भी जल्द लॉन्च होने की उम्मीद है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.