Connect with us

BIHAR

बिहार से सटे यूपी के कुशीनगर में बनेगा ताज ग्रुप का होटल, टीम ने जमीन का किया निरीक्षण

Published

on

ताज ग्रुप बिहार और यूपी राज्य के बॉर्डर क्षेत्र में बसें कुशीनगर शहर जो कि यूपी में है उसमें अपना होटल बनाएगी। बीते दिन गुरुवार को इसी सिलसिले में बनारस से ताज होटल के महाप्रबंधक विवेक शर्मा अपने वित्तीय सलाहकार के साथ कुशीनगर पहुंचे। यहां पहुंच कर उन्होंने दो स्थानों का भ्रमण किया। दोनों स्थल मैत्रेय परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहीत हो चुकी है। इसके बाद टीम ने जिला मुख्यालय पहुंचकर जिलाधिकारी एस राज लिंगम से मुलाकात की। डीएम ने उन्हें पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया।

बता दें कि हाल ही में पीएम मोदी ने कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का उद्घाटन किया है। एयरपोर्ट की शुरुआत होने से पर्यटन की अपार संभावनाएं खुल गई है। होटल कारोबारी भी अपनी रुचि दिखा रहे हैं। ताज ग्रुप की टीम क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी गोरखपुर रविंद्र कुमार मिश्र के साथ होटल पथिक निवास पहुंचकर विचार-विमर्श किया। फिर टीम भूमि का मुआयना करने निकल गई। टीम पैदल ही इंपीरियल होटल के सामने तक गई और जगह देखी। इसके बाद रामाभार स्तूप के दक्षिण स्थित मैत्रेय परियोजना का शिलान्यास स्थल भी देखा।

बनारस ताज होटल के मालिक काशी नरेश डॉ अनंत नारायण सिंह के निर्देश पर टीम भूमि देखने आई थी। महाप्रबंधक ने कहा कि इससे पहले भी मार्च महीने में ही ताज के वाइस चेयरमैन यहां का दौरा कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि ताज की एक इकाई कुशीनगर में लगाई जाएगी। इसके लिए 25 एकड़ भ‌ूमि की आवश्यकता होगी। शुरुआत में 10 एकड़ भूमि पर ही काम शुरू हो जाएगा। जिला अधिकारी एस राजलिंगम ने कहा कि वाराणसी से दो सदस्य टीम यहां आई थी। टीम कुशीनगर में होटल स्थापित करना चाहती है। प्रशासन की ओर से उन्हें हर संभव मदद किया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.