Connect with us

BIHAR

पटना को CM नीतीश का तोहफा, मंदिरी नाले पर बनी सड़क का शिलान्यास, इस प्लान से बदलेगी राजधानी की सूरत

Published

on

स्मार्ट सिटी योजना के तहत मंत्री नाले के विकास अंतर्गत निर्माण होने वाली सड़क का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिलान्यास किया। 67.5 करोड़ रुपए की राशि खर्च कर मंदिरी नाले पर सड़क का निर्माण होना है। इनकम टैक्स गोलंबर से काली मंदिर तक बनने वाली सड़क की कुल लंबाई 1289 मीटर होगी। दो लेन में सड़क का निर्माण होगा जिसकी चौड़ाई 5.5 मीटर होगी। सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ, वेंडिंग जोन, स्ट्रीट स्केपिंग जोन, ग्रीन बफर जोन का विकास किया जाएगा।

मंदिरी नाला पर सड़क निर्माण शिलान्यास कार्यक्रम में पथ परिवहन मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि मेरे पिताजी ने मंदिरी नाला पर सड़क निर्माण की बात कही थी। लंबे अरसे से लोगे नाले पर सड़क निर्माण की मांग कर रहे थे। सड़क निर्माण होने से जाम की समस्या से भी मुक्ति मिलेगी। भविष्य में दीघा एलिवेटेड रोड से मंदिरी सड़क नाला जुड़े इस पहल की भी शुरुआत होगी। वहीं राजधानी के नगर निगम के वार्ड 26 एवं 27 में आयकर गोलम्बर से काली मंदिर तक की 1,289 मीटर लंबाई में नाले को ढक कर एक वैकल्पिक मार्ग तैयार किया जाएगा। इससे अशोक राज पथ और न्यू डाक बंगला रोड के बीच उत्तर-दक्षिण दिशा में भी परिचालन सुलभ हो जाएगा।

बता दें कि मंदिरी नाला राजधानी के प्रमुख नालों में से एक है और फिलहाल पटना मंदिरी नाला खुला है, जिससे इसके किनारे बसे लोगों को काफी परेशानी होती है। लोगों का जीना दुश्वार है। एक छोर सड़क होने के कारण वाहन चलाना भी खतरे से खाली नहीं है। सड़क दुर्घटनाएं भी होती रहती है। निर्माण के बाद उसके ऊपर 5.5–5.5 मीटर की दो लेन की सड़क बनेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending