Connect with us

BIHAR

बिहार पंचायत चुनाव में युवाओं का बोलबाला, मेडिकल की तैयारी करने वाले 22 साल के चंदन बने मुखिया

Published

on

बिहार में इन दिनों पंचायत चुनाव की राजनीति पूरे शबाब पर है। पंचायत चुनाव में युवा चेहरे को ज्यादा तरजीह दी जा रही है। बीते दिन नौवें चरण के पंचायत चुनाव की मतगणना का परिणाम सामने आया जिसमें शिवहर को एक नया युवा मुखिया मिला है। पिपराही प्रखंड के बेलवा पंचायत से चंदन पासवान मुखिया पद से निर्वाचित हुए हैं। चंदन की उम्र 22 साल की है। निवर्तमान मुखिया को 146 मतों के अंतर से पराजित कर चंदन सुर्खियों में बन गए हैं।

चंदन मेडिकल के छात्र रहे हैं। केंद्रीय विद्यालय शिवहर से मैट्रिक कर चुके चंदन साल 2017 में इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी की। कोटा में रहकर मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। नीट में दो बार निराश होने वाले चंदन अब पंचायत के विकास की जिम्मेदारी संभालेंगे। पिता के सपनों को साकार करने के लिए मेडिकल की पढ़ाई छोड़ चंदन चुनावी मैदान में मुखिया पद से किस्मत आजमा रहे थे। पिता सर्वजीत पासवान दो बार मुखिया पद से हार चुके हैं।

बता दें कि सातवें चरण के परिणाम में शिवहर के ही कुशहर पंचायत की अनुष्का कुमारी महज 21 साल की उम्र में मुखिया पद से निर्वाचित हुई थी। इंजीनियरिंग की छात्रा अनुष्का सबसे कम उम्र की मुखिया बनने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। वहीं ग्रेजुएशन की छात्रा अंजनी कुमारी छपरा के बनियापुर के रामधनाव पंचायत से 22 साल की उम्र में मुखिया पद से निर्वाचित हुई है। 11 महिला प्रत्याशियों के बीच अंजनी एकमात्र एससी उम्मीदवार थी।

Source- Dainik Jagran

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending