Connect with us

TECH

इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में बढ़ेगी टाटा मोटर्स की पकड़, टाटा Punch EV समेत लॉन्च करेगी 10 इलेक्ट्रिक कारें

Published

on

इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में दबदबा बनाए रखने के लिए टाटा मोटर्स एक विशेष योजना तैयार कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कंपनी 10 नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की तैयारी में है। साल 2026 तक कंपनी 10 इलेक्ट्रिक हुई कल मार्केट में पेश करने वाली है।

मौजूदा भारतीय इलेक्ट्रिक बाजार की बात करें तो टाटा मोटर्स की सबसे ज्यादा कार बाजार में मौजूद है। टाटा की नेक्सों ईवी की सबसे ज्यादा डिमांड है। Nexon की अगली पीढ़ी और कॉम्पैक्ट हैचबैक Tiago का इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च करने की योजना है। कंपनी टाटा हैरियर और टाटा सफारी के साथ टाटा पंच का भी इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है।

Pic- Tata Motors

टाटा ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट को लेकर बड़ी योजना पर काम कर रही है। नई इलेक्ट्रिक वैरीअंट में लॉन्च करने के साथ ही पुराने मॉडल्स को भी अपडेट करने की तैयारी है। अक्टूबर माह में ही TPG Rise Climate ने को-इवेंस्टर ADQ के साथ मिलकर 7500 करोड़ रुपये का निवेश करने का फैसला लिया है। Tata Motors की नई सब्सिडियरी निवेश में होगा जो इलेक्ट्रिक व्हीकल पर पूरा फोकस करेगी।

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस के प्रेसिडेंट शैलेश चंद्र ने बताया कि कंपनी आने वाली पीढ़ी के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल पर प्लान बना रही है। साल 2024 तक कंपनी 10 नई इलेक्ट्रिक कार लांच करेगी जिससे ज्यादा कैपेसिटी वाली बैटरी टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक गाड़ियों में इस्तेमाल किया जाएगा जिससे रेंज भी बढ़ेगी। इसके साथ ही कंपनी लेटेस्ट एक्टिव सेफ्टी और असिस्ट फीचर्स जोड़ने की भी तैयारी में है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.