Connect with us

MOTIVATIONAL

IIT बीएचयू के एक छात्र को मिला 2 करोड़ का ऑफर, खुद के पैसे से छात्र करा रहे हैं प्लेसमेंट आयोजन

Published

on

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) बनारस में प्लेसमेंट ड्राइव की शुरुआत की गई है। पहले दिन ही कंपनी ने एक छात्र को 2 करोड़ का सालाना पैकेज ऑफर दिया है। अमेरिका की सर्विस प्रोवाइडर कंपनी सैन फ्रांसिस्को ने यह ऑफर दिया है। प्लेसमेंट के पहले दिन ही एक छात्र को इतना बड़ा ऑफर मिलने के बाद से छात्रों में बेहतर प्लेसमेंट की उम्मीदें बढ़ गई हैं। छात्र खुशी से गदगद है। आईआईटी कैंपस में हर्ष का माहौल है।

बता दें कि आईआईटी बीएचयू में प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया जा रहा है। 1000 से अधिक छात्र इसमें हिस्सा ले रहे हैं। छात्रों ने खुद के कंप्यूटर और लैपटॉप लगाकर प्लेसमेंट ड्राइव आयोजित किया है। 5 दिनों तक चलने वाले इस प्लेसमेंट ड्राइव में 200 से अधिक फर्मों द्वारा छात्रों को जॉब देगी। प्लेसमेंट ड्राइव चौबीसों घंटे आयोजित की जा रही है, क्योंकि कई विदेशी बहुराष्ट्रीय कंपनियां भी आईआईटी बीएचयू के छात्रों को जॉब ऑफर कर रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई दिग्गज कंपनियां प्लेसमेंट ड्राइव के लिए हिस्सा ले रही है। माइक्रोसॉफ्ट, विप्रो, टाटा स्टील, जगुआर, गूगल, रिलायंस, सैमसंग, जियो 5G, OYO, फिल्पकार्ट, अमेजन, Uber, Tata Consultancy Servics , जोमैटो जैसी दिग्गज कंपनियां छात्रों को प्लेसमेंट दे रही है। प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन आईआईटी परिसर के राजपूताना हॉस्टल में हो रहा है। सभी छात्र ड्यूटी पर तैनात है। प्लेसमेंट ड्राइव आयोजित करने के लिए छात्रों ने संस्थान के पैसे की बचत करने के लिए काफी मेहनत की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.