Connect with us

TECH

बिहार बनेगा पूर्वी भारत का आईटी हब, मिलेगा रोजगार, बदलेगी राज्य की तस्वीर

Published

on

बिहार पूर्वी भारत का आईटी हब बनकर विकसित होगा जिसकी कवायद शुरू हो चुकी है। बीते दिनों नई दिल्ली के इंडिया हैबिटेट सेंटर में भारत सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन में किया गया जिसमें बिहार हिस्सा ले रहा था। बिहार सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग ने सबके सामने यह बात रखी और यह माना जा रहा है कि भविष्य में बिहार पूर्वी भारत का आईटी हब बन कर उभरेगा।

व्यापक विचार ई-गवर्नेंस और सुशासन के संबंध में उपलब्धियों को गिनाते हुए भारत सरकार के समक्ष बिहार ने प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में बिहार ने इस बात से अवगत कराया कि राज आईटी के क्षेत्र में लगातार विकास कर रहा है और बिहार सरकार आईटी के विकास के लिए राज्य में कई योजनाएं का क्रियान्वयन कर रही है। भविष्य में बिहार में कई सारी आईटी योजनाओं को शुरू किया जाएगा।

समारोह के समापन दिवस के मौके पर अध्यक्ष अभिषेक सिंह और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, डिजिटल इंडिया विनय ठाकुर, प्रकाश कुमार बाधवानी ने बिहार सरकार के स्टॉल का मुआयना किया और स्टॉल में लगे विभाग की पहल को प्रदर्शित करने के तरीके की सराहना की। इस दौरान यह बात कहा गया कि बिहार पूर्वी भारत का आईटी हब बनकर विकसित होगा। बता दें कि आईटी के क्षेत्र में बिहार की स्थिति पहले से सुदृढ़ हुई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.