Connect with us

TECH

धूम मचाने आ रहा बजाज लांच कर इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ola S1 और TVS iQube को देगा टक्कर, देखें फीचर्स

Published

on

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बेतहाशा वृद्धि को देखते हुए मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी बढ़ गई है। कई दिग्गज कंपनियों ने अपने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में पेश कर दिया है ऐसे में बजाज की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक मार्केट में धूम मचाने आ रही है। मार्केट में मौजूद टीवीएस आईक्यूब, ऐथर 450एक्स, ओला एस1 सीरीज और सिंपल वन को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर शानदार फीचर्स से लैस है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आने वाले समय में बजाज अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है जो ओला और सिंपल एनर्जी जैसे कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर को कड़ी टक्कर देते नजर आएगी। बता देगी इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग को देखते हुए बाजार में कंपनियों ने इस सेगमेंट में कम दाम में अच्छी बैटरी रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर दिया है। भारत में हीरो मोटो कॉर्प और होंडा जैसी दिग्गज कंपनियां भी इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच करने की तैयारी में जुटी हुई है।

Pic- Instagram/@tusharpawar911(testing pic)

बता दें कि हाल ही में बजाज के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक की टेस्टिंग के दौरान झलक देखने को मिली है। अंदाजा यह लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत एक लाख रुपए से भी कम हो सकती है। बजाज का अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर लुक और डिजाइन में चेतक इलेक्ट्रिक के मुकाबले शार्प और स्लीक होगा। इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं मिली है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि बैटरी रेंज अच्छी होगी जो ओला और अन्य कंपनियों के लैक्टिक स्कूटर को ध्यान में रखकर कंपनी लॉन्च करेगी। उम्मीद है कि अगले साल के शुरुआत में ही भारतीय बाजार में कंपनी लॉन्च कर सकती है।

Source- Navbharat Times

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.