Connect with us

BIHAR

बोधगया में 145 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ कंवेंशन सेंटर, जाने क्या होगा खास

Published

on

बोधगया में महाबोधि कंवेंशन सेंटर का निर्माण पूरा कर लिया गया है। कई तरह की अत्याधुनिक सुख-सुविधाओं से लैस इस कन्वेंशन सेंटर को बनाने में 145 करोड़ रुपए की राशि खर्च हुई है। दो हजार लोगों की बैठने की क्षमता होगी। बीते सप्ताह भवन निर्माण विभाग के सचिव सह गया जिला के प्रभारी सचिन कुमार रवि बोधगया के कन्वेंशन सेंटर का मुआयना करने पहुंचे। दीवारों पर आकर्षक आकर्षक हैंगिंग पेंटिंग और खूबसूरत पेंटिंग कराने का दिशा निर्देश दिया साथ ही कलाकारों से संपर्क कर इस काम को जल्द पूरा कराने को कहा।

बोधगया पहुंचे सचिन कुमार रवि ने ऑडिटोरियम में लगे हुए स्क्रीन, लाइट, फर्नीचर, आडियो, विजुअल सिस्टम आदि का निरीक्षण किया। कन्वेंशन सेंटर को और भी ज्यादा खूबसूरत और आकर्षक बनाने का निर्देश दिया। जल निकासी की व्यवस्था के बारे में भी जांच पड़ताल भी की। डीएम अभिषेक सिंह ने फायर फाइटिग व्यवस्था, केबलिग वर्क, फर्नीचर, स्टेज, आडिटोरियम, मीटिग हाल, डायनिग हाल व टायलेट का जायजा लिया। डीएम ने कहा कि आने वाले 15 दिनों के भीतर कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन कार्यक्रम होगा।

136 करोड़ रुपए की राशि खर्च कर बनाए गए कन्वेंशन सेंटर के ठीक निकट उत्तम कोटि का रेस्ट गेस्ट हाउस का निर्माण हो रहा है। विश्वस्तरीय सुख-सुविधाओं से लैस गेस्ट हाउस में 100 बेड होंगे। वीआईपी मेहमानों के लिए खास इंतेज़ाम होंगे। उनके लिए वीआइपी तथा सर्विस इंट्री अलग-अलग बनाया गया है। 800 लोगों की क्षमता का डाइनिग हॉल बनाया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending