Connect with us

BIHAR

पटना एयरपोर्ट ने जारी किया विंटर सीजन का शेड्यूल, 10 जोड़ी विमान को किया गया बंद, जाने शेड्यूल

Published

on

ठंड दस्तक दे रही है और‌ इसका असर विमानों के परिचालन पर भी दिखना शुरू हो गया है। राज्य के सबसे व्यस्त पटना एयरपोर्ट ने भी विंटर सीजन के लिए फ्लाइट के शेड्यूल जारी कर दिया है। नोटिस के अनुसार अब पटना एयरपोर्ट से 58 की जगह केवल 48 जोड़ी विमानों का परिचालन होगा। एक महीने के लिए यह शेड्यूल जारी किया गया है। एक दिसंबर से पटना-चंडीगढ़ की विमानों के परिचालन पर बंद करने का फैसला लिया गया है।

पटना एयरपोर्ट के नए विंटर शेड्यूल के मुताबिक एक दिसंबर से पटना एयरपोर्ट पर पहली फ्लाइट गुवाहाटी से रवाना होकर सुबह 8.05 बजे आएगी और 8.35 बजे अमृतसर के लिए रवाना होगी। सुबह 9 बजे दिल्ली के लिए पहली फ्लाइट स्पाइसजेट आएगी जो 9.30 में रवाना होगी। वहीं पटना एयरपोर्ट से आखिरी फ्लाइट स्पाइसजेट की मुंबई के लिए 10.10 बजे टेकऑफ करेगी।

Pic- Twitter (Patna Airport)

बता दें कि छठ और दीपावली की यात्रियों के भीड़ को देखते हुए 17 नवंबर से देर रात की 7 जोड़ी विमानों का परिचालन बंद कर दिया गया था। पटना एयरपोर्ट से रात में उड़ानों के परिचालन पर रोक का मुख्य वजह कुंहासे को बताया जा रहा है। दिसंबर और जनवरी के महीने में पटना एयरपोर्ट के आसपास सुबह और देर रात में विजिबिलिटी घटकर 1000 मीटर से भी नीचे चली जाती है इसी के चलते एयरपोर्ट प्रबंधन ने विमानों के परिचालन पर रोक लगाने का फैसला किया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.