Connect with us

BIHAR

मुजफ्फरपुर को जाम से मिलेगी मुक्ति, गोबरसही से मझौलिया तक एनएच पर बनेगा 850 मीटर लंबा फ्लाईओवर

Published

on

मुजफ्फरपुर में गोबरसही चौक से लेकर मझौलिया तक एनएच 28 पर 850 मीटर लंबे फ्लाईओवर निर्माण की कवायद तेज हो चुकी है। 95 करोड़ रूपए की राशि खर्च कर इस फ्लाईओवर का निर्माण होगा। एनएचआई के तरफ से तैयार किए गए डीपीआर में सुरक्षा मानकों में सुधार के लिए कौन कंसल्टेंट एजेंसी से सुझाव दिया गया है। फ्लाईओवर के निर्माण से आमतौर पर होने वाली सड़क दुर्घटना समस्या से मुक्ति मिलेगी वहीं बेगूसराय जाना बेहद आसान हो जाएगा।

मुजफ्फरपुर-बरौनी मार्ग के सुरक्षा विशेषज्ञ अभियंता प्रशांत कलांथी ने डीपीआर में गोबरसही एवं मझौलिया चौराहों के ठीक नीचे सुरक्षा मानकों को और स्पष्ट व सुनिश्चित करने का सलाह दिया है। डीपीआर में संशोधन होते ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू होगी। एनएच 28 और एनएच 77 के वाहनों का परिचालन एक जगह होता है वहीं पर इस फ्लाईओवर का निर्माण होना है। चौराहे के ऊपर फ्लाईओवर के बनने से नॉर्थ बिहार के जिलों से आने वाले हजारों वाहनों को रोजाना होने वाली जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी। शहर के भगवानपुर चौक चांदनी चौक के बीच बीबीगंज में 20 मीटर चौड़ा अंडरपास फ्लाईओवर बनाने की भी योजना है।

बता दें कि कंसल्टेंट एजेंसी ने बीते 15 नवंबर को पत्र जारी कर डीपीआर में चार बिंदुओं पर सुरक्षा मानकों पर सुझाव देते हुए संशोधित फ़ाइल मांगी है। नीचे से गुजरने वाली गाड़ियां भी चारों दिशा में सुरक्षित व सुगमता से निकल सके इस पर भी सुझाव दिया गया। गोबरसही चौराहे से डुमरी रोड होते हुए सकरी सरैया तक पटना रोड में जुड़ने की ऑप्शनल सड़क है। रोजाना हजारों गाडियां पटना आवागमन करती है। इसी को ध्यान रखते हुए एजेंसी ने डिजाइन को फिर से चेक करने का सुझाव दिया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending