Connect with us

BIHAR

राजधानी पटना में यहाँ मिलेगा 15 रूपए में भरपेट खाना, 24 घंटे खुले रहेंगे भोजनालय

Published

on

राजधानी के लोगों के लिए अच्छी खबर है। महंगाई के इस युग में पटना जंक्शन गोलंबर के पास दूध मार्केट के निकट 15 रूपए में भरपेट भोजन और नाश्ता मिलेगा। भामा शाह फाउंडेशन के सहयोग से भोजनालय का प्रबंध किया गया है जिसका विधिवत रूप से उद्घाटन नगर निगम के महापौर सीता साहू और उपमहापौर रजनी देवी ने किया। गरीब वर्ग, रेलयात्री और विद्यार्थियों को कम कीमत पर गुणवत्तापूर्ण भोजन की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि गांधी मैदान के पास कारगिल चौक पर रोजाना भोजनालय में दो हजार से अधिक लोग पहुंचते हैं। पटना जंक्शन के पास स्थित भोजनालय 24 घंटे लोगों के लिए खुला रहेगा।

भामाशाह फाउंडेशन के विजय कुमार ने बताया कि नाश्ते में 8 पूरी, सब्जी और खीर या जलेबी दिया जाएगा। दिन में चावल, दाल, सब्जी, चटनी, पापड़ आदि मिलेगी। शाम में पांच रोटी और सब्जी मिलेगी। आने वाले समय में महीनों में वृद्धि भी किया जाएगा। भोजनालय का उद्घाटन करते हुए महापौर सीता साहू ने कहा कि इस जगह पर बड़ी संख्या में लोग भोजन खाने आएंगे। इस स्थल को विकसित भी किया जाएगा। भोजनालय के खुलने से दिहाड़ी मजदूर, रिक्शा चालक, ठेला चालक, ऑटो चालक, सफाई मजदूर व कर्मी इत्यादि को फायदा मिलेगा।

उप महापौर रजनी देवी ने कहा कि इस जगह को अतिक्रमण से मुक्त करके भोजनालय केंद्र खोला गया है। महापौर ने कहा कि पटना जंक्शन जाने वाले रास्ते पर यूरिनल की यूनिट भी लगाई जाएगी। मुख्य रास्ते से सटे भाग में शौचालय बनाया जाएगा। कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जल्द से जल्द निर्माण की प्रक्रिया पूरी कराएं। शौचालय बनाने की भी बात कही।

समाचार स्रोत – दैनिक जागरण

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.