Connect with us

BIHAR

पटना को मिलेगा जाम से मुक्ति, राजधानी के इन 6 सड़कों के निर्माण पर निगम ने लगाई मुहर

Published

on

राजधानी वासियों के लिए अच्छी खबर है। पटना के 6 नई सड़कें बनाने पर निगम ने अपनी मुहर लगा दी है, जिसके बनने से राजधानी वासियों को जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी। बाबा चौक से अटल पथ आने वाली गाड़ी नालों पर चलती दिखेगी। नालों पर सड़क बनाने की कवायद तेज हो चुकी है, इसके साथ 5 अन्य सड़कें बनाने का भी रास्ता साफ हो गया है। दीघा विधानसभा क्षेत्र के इन सड़कों को नगर निगम ने एनओसी दे दिया है।

बाबा चौक से इंद्रपुरी महेश नगर एवं AN कॉलेज के पीछे बाउंड्री के 6 लेन तक की सड़क किनारे नाला को पाटकर सड़क का निर्माण किया जाएगा। राजीव नगर रोड नम्बर 23 और 24 होते हुए 6 लेन तक सड़क बनाई जाएगी। अनिसाबाद स्थित पुलिस कॉलोनी के सेक्टर एबीसीडी की मुख्य एवं आंतरिक सड़कों का निर्माण होगा।पंचमुखी मोड़ से बाबा चौक एवं शकुंतला मार्केट से नाला तक सड़क बनाया जाएगा। गर्दनीबाग रोड नम्बर 1 बाघ मूर्ति से कालीबाड़ी, कच्ची तालाब सरिस्ताबाद होते हुए 70 फिट बाईपास तक सड़क का निर्माण होगा वहीं पाटलिपुत्र कॉलोनी में स्थित विभिन्न प्लॉट के बीच स्थित सड़कों को बनाया जाएगा।

दीघा विधानसभा के अंतर्गत आने वाले इन सड़को को बनाने के लिए स्थानीय विधायक संजीव चौरसिया ने प्रस्ताव भेजा था जिस पर निगम ने मुहर लगा दी है। विधायक ने कहा कि सड़कों के बनने से क्षेत्र के लोगों को आवागमन सुलभ होगा और समय की भी बचत होगी। सड़क निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण का काम बहुत जल्द पूरा होगा। पथ निर्माण विभाग द्वारा विलंब किए जाने पर इसी बीच नगर निगम के पास राशि उपलब्ध होती है तो नगर निगम सड़कों का निर्माण शुरू कर देगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.