Connect with us

BIHAR

हाजीपुर की 24 और आरा की 6 प्रमुख सड़कों की बदलेगी सूरत, देखें यहाँ पूरी सूची

Published

on

बिहार के आरा और हाजीपुर शहर के लोगों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। दोनों शहरों के सड़कों की सूरत बदलने वाली है जिसकी कवायद अभी से हो चुकी है। हाजीपुर के 24 शहरों का जीर्णोद्धार और चौड़ीकरण करने की योजना है जबकि आरा शहर की छह प्रमुख सड़कों के लिए निविदा भी जारी हो चुका है। हाजीपुर शहर की जर्जर सड़कों की स्थिति एवं लोगों को हो रही परेशानियों को संज्ञान में लेते हुए स्थानीय विधायक अवधेश सिंह ने पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन से मुलाकात कर इसके निर्माण को लेकर बातचीत किया था।

राज्य सरकार में पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इस विषय में जानकारी देते हुए बताया कि सड़कों के चौड़ीकरण एवं जीर्णोद्धार के लिए नगर विकास एवं आवास विभाग ने पथ निर्माण विभाग को जिम्मेदारी सौंपेगी। उन्होंने कहा कि हाजीपुर से भेजे गए सभी प्रस्ताव को प्राथमिकता के आधार पर मंजूरी दिया गया है। विधायक ने जानकारी देते हुए कहा कि 2 दर्जन से अधिक सड़क निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजा गया था जिसे हरी झंडी मिल चुकी है। आवंटन की उपलब्धता के अनुसार ही प्राथमिक सूची से आधा दर्जन सड़कों का निर्माण होना है। बाकी के सड़कों का निर्माण नगर परिषद के माध्यम से किया जाएगा। बता दें कि हाल ही में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और पूर्व में हाजीपुर से विधायक रहे नित्यानंद राय ने सड़क की स्थिति को बेहतर करने के लिए नितिन नवीन से बातचीत की थी। ‌

हाजीपुर शहर के अनवरपुर चौक से सिनेमा सड़क, राजेन्द्र चौक, गुदरी थाना चौक तक, आरसीडी सड़क कारगिल चौक से राम बालक चौक, यादव चौक होते डाक बंगला आरसीडी सड़क तक। आरसीडी सड़क कोनहारा मोड़ से कोनहारा घाट तक। आरसीडी सड़क शिवजी द्वार से राम बालक चौक तक। एनएच सड़क गर्दनिया चौक से मीनापुर नीम चौक समेत कुल 22 सड़कों की स्थिति बेहतर की जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.