Connect with us

BIHAR

बिहार के घनश्याम मल्टी टैलेंटेड अवार्ड से सम्मानित, मिल चुका है बेस्ट अचीवर्स अवार्ड

Published

on

अपने प्रतिभा के दम पर राज्य का नाम रोशन करने वाले बिहार के घनश्याम ने एक और उपलब्धि हासिल की है। इंडियाज गॉट टैलेंट फ्री स्केप परफार्मर द्वारा आयोजित उत्कृष्ट लेखनी, निबंध व भाषण लेखन प्रतियोगिता में घनश्याम ने सबको पछाड़ कर यह अवार्ड अपने नाम किया है। घनश्याम के द्वारा लिखी गई पुस्तक स्ट्रगल इन लाइफ के लिए मैजिक बुक आफ रिकार्ड ने मल्टी टैलेंटेड अवार्ड व बेस्ट अचीवर्स अवार्ड 2021 से सम्मानित किया है। घनश्याम की यह किताब अमेजन पर बिक रही है।

लेखनी प्रतिभा के धनी घनश्याम बीते साल ही राज्य के शिक्षकों द्वारा चलाए गए क्विज प्रतियोगिता में टॉपर रहे थे। बॉल बैडमिंटन के राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रहे घनश्याम इससे पहले जयफिट इंडिया द्वारा नेशनल दो किमी दौड़ स्पर्धा में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में नवाजे जा चुके हैं। बचपन से ही प्रतिभा के धनी घनश्याम मेधावी छात्र रहे हैं। 12वीं की पढ़ाई करने के बाद घनश्याम फिलहाल टीचर ट्रेनिंग कॉलेज नगरपाड़ा में अध्ययनरत है।

मैजिक बुक ऑफ रिकॉर्ड के द्वारा मल्टी टैलेंटेड अवार्ड से सम्मानित होने के बाद घनश्याम बेहद खुश हैं। आसपास के इलाकों और परिवार के लोगों में हर्ष का माहौल है। डांस, पेंटिंग, डिजाइनिंग, क्रिएटिव राइटिंग, स्पेल बी के क्षेत्र में “मल्टी टैलेंटेड गर्ल अवार्ड” की उपाधि के रूप में “बेस्ट अचीवर्स अवार्ड-2021” झारखंड की एन शर्मा को सम्मानित किया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.