Connect with us

CAREER

एलन मस्क की कंपनी भारतीय युवाओं को सैटेलाइट इंटरनेट कंपनी में देगी नौकरी, जाने आवेदन प्रक्रिया

Published

on

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स (SpaceX) भारत में वैकेंसी निकाल रही है।‌ स्पेसएक्स के मालिकाना हक वाली स्टारलिंश भारत में जल्द ही सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस शुरू करने जा रही है। कंपनी के कंट्री हेड इंडिया संजय भारद्वाज ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि हम भारत के लिए दो रॉकस्टार की तलाश कर रहे हैं। ‌

कंपनी ने लिंक्डइन पर इसकी जानकारी साझा की है। भारद्वाज ने लिखा कि भारत के ग्रामीण इलाकों को तेज परिवर्तन करने की दिशा में सेटेलाइट इंटरनेट सर्विस शुरू करने की पहल एक छोटा कदम है। आने वाले समय में रोजगार की और संभावनाएं बढ़ेगी। कंपनी को लाइसेंस मिलते ही इसमें तेजी लाएगी। योग्य उम्मीदवार अपना रिज्यूम भेज सकते हैं।

कंपनी ने भारत में एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट के लिए वैकेंसी निकाली है। ग्रेजुएट उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही एग्जीक्यूटिव लेवल पर 3 साल से ज्यादा का अनुभव व माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस एप्लिकेशन और प्रोजेक्ट मैनेजमेंट का अनुभव जरूरी है। प्रोजेक्ट शेड्यूल मैनेजमेंट का भी अनुभव हो वकम्युनिकेशन स्किल मजबूत होना चाहिए। समस्या को हल करने की कला होनी चाहिए।

चयनित उम्मीदवार को एक या एक से अधिक सी-लेवल अधिकारियों के लिए जरूरत के हिसाब से मीटिंग कोऑर्डिनेशन, कैलेंडर मैनेजमेंट, अपॉइंटमेंट लेना, ट्रैवल शेड्यूल अरेंज करना, कार्यक्रम की व्यवस्था करना, एजेंडा तैयार करना और दूसरी सहायता करने की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। रिकॉर्ड और सभी कानूनी डॉक्युमेंट्स के साथ-साथ मेल और कस्टमर कॉरसपॉन्डेंस की समय पर डिलीवरी करना व मीटिंग्स और सोशल इवेंटस में स्पेसएक्स का नेतृत्व करने का दायित्व दिया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.