Connect with us

BIHAR

दानापुर-बिहटा एलिवेटेड रोड का निर्माण जल्द होगा शुरू, भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया हुई तेज

Published

on

राजधानी पटना से ठीक सटे दानापुर में एलिवेटेड रोड निर्माण के लिए निर्माण कार्य में प्रशासन ने तेजी लाना शुरू कर दिया है। मुआवजा प्रक्रिया शुरू हो इसको लेकर भी तैयारी शुरू हो चुकी है इसके बाद भूमि अधिग्रहण का काम तेजी से किया जाएगा। जिला प्रशासन ने किसानों से रकबा और बैंक खाते के जरिए वितरण की जाने वाली राशि का प्राक्कलन तैयार कर लिया गया है। महीने के आखिर तक इसकी मंजूरी मिलने के बाद किसानों को मुआवजे की राशि देने का काम भी शुरू हो जाएगा।

एलिवेटेड रोड निर्माण से जुड़े हुए अधिकारियों ने बताया कि जिला प्रशासन को भूमि अधिग्रहण की राशि पथ निर्माण विभाग अगले महीने मुहैया कराएगी। जिसके बाद जमीन मालिकों के बैंक खाते में राशि भुगतान के बाद भूमि अधिग्रहण का काम शुरू हो जाएगा। महीने के आखिर तक इसे पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। खबर ये है कि जिला प्रशासन की तरफ से एनएचएआई को दानापुर बिहटा फोर लेन एलिवेटेड के निर्माण कार्य शुरू करने के लिए जनवरी में जमीन उपलब्ध कराएगी। एनएचएआई ने डीपीआर बनाने का काम शुरू कर दिया है।

एलिवेटेड रोड बन जाने के बाद दानापुर से बिहटा की 20 किलोमीटर की दूरी महज 20 मिनट में पूरी की जा सकेगी। हमेशा जाम की परेशानियों से गुजरने वाले लोगों को भी इससे निजात मिलेगी। दानापुर से बिहटा के बीच फोरलेन हाईवे पर तीन जगह मोड़ और घनी आबादी के बाबजूद सरकार एलिवेटेड रोड का निर्माण कर रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.