Connect with us

MOTIVATIONAL

Nykaa IPO : आखिर कैसी है Nykaa की नायिका जो 50 की उम्र में आए अवधारणा से बन गई महिला अरबपति

Published

on

Nykaa IPO : क्या आप जानते हैं कि नायका कंपनी की मालिक यानि फाउंडर एक महिला ही हैं? आइए जानते सेल्फमेड अरबपति महिला के बारे मैं क्या है पुरी बात ।
शेयर बाजार में Nykaa की जोरदार लिस्टिंग के साथ मैं ही श्रीमतिफाल्गुनी नायर की चर्चा पूरे देश मैं होने लगी है। फाल्गुनी नायर आज  एक ऐसा वैक्तित्व बन गई हैं जिन्होंने अपनी कामयाबी से तमाम महिलाओं और लड़कियों को और भी प्रेरित करना पूरी तरह से शुरू कर दिया है। आज की तारीख में ब्यूटी स्टार्टअप जैसे नायका (Nykaa) की फाउंडर फाल्गुनी नायर भारत की सबसे अमीर महिला अरबपति बन गई हैं अब।

कामयाबी की नई कहानी रचने वाली फाल्गुनी नायर खुद कहती हैं कि उनका यह सपना सच हो गया है। फाल्गुनी नायर ने लिस्टिंग से पहले कहा था कि मैंने 50 की उम्र में बिना किसी अनुभव के नायका की पहली शुरुआत की। उन्होंने कहा था कि मुझे उम्मीद है कि नायका की कहानी आप में से प्रत्येक को अपने जीवन मैं सफलता बनाने के लिए प्रेरित कर सकती है। 
इस कंपनी Nykaa के 50फीसदी हिस्सा फाल्गुनी नायर के पास ही है। कंपनी के शेयरों में बहुत बढ़त के साथ ही नायर की नेटवर्थ 6.5 बिलियन डॉलर से अधिक हो चुकी है। FSN ई-कॉमर्स वेंचर्स, Nykaa की पैरेंट कंपनी अभी है और यह स्टॉक एक्सचेंज में प्रवेश करने वाली भारत की अब तक की पहली महिला वाली कंपनी है।

फाल्गुनी नायर इन्वेस्ट बैंकर भी रह चुकी है। उन्होंने 2012 में इस कंपनी को शरुआत किया था। 1600 से अधिक लोगों की टीम है इंसबको नेतृत्व करते हुए फाल्गुनी ने एक ब्यूटी और लाइफस्टाइल रिटेल एम्पायर नायका कंपनी को बनाया है, जो देश में अपने खुद के नायक लेबल सहित 1500 से अधिक ब्रांडों के पोर्टफोलियो के साथ भारत के अग्रणी ब्यूटी रिटेलर के रूप में उभरा हुआ है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.