Connect with us

BIHAR

दरभंगा एयरपोर्ट पर आगमन व प्रस्थान के बनेंगे अलग-अलग टर्मिनल, भूमि अधिग्रहण को मिली मंजूरी

Published

on

दरभंगा एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल बनाने को मंजूरी मिल गई है। एयरफोर्स ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को वर्तमान टर्मिनल भवन के ठीक बगल में 2.5 एकड़ जमीन देने पर अपनी मुहर लगा दी है। एयरपोर्ट डायरेक्टर मनीष कुमार ने कहा कि नए टर्मिनल भवन का निर्माण कार्य भी जल्द शुरू होगा। नई जगह पर टर्मिनल भवन के निर्माण से यात्रियों को बेहद सुविधा होगी। वर्तमान टर्मिनल भवन को प्रस्थान टर्मिनल जबकि नए टर्मिनल भवन को आगमन टर्मिनल बनाया जाएगा।

एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बताया कि एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन और रनवे विस्तार के लिए 78 एकड़ जमीन के अधिग्रहण के साथ ही सबसे पहले आईएलएस कैट वन लाइटिग का काम को पूरा किया जाएगा। बता दें कि ने वर्तमान टर्मिनल भवन में एक साथ तीन सौ यात्री ठहरते हैं। नए टर्मिनल भवन के मरने से एक साथ एक साथ एक हजार यात्री ठहर सकेंगे। मालूम हो कि वर्तमान टर्मिनल भवन को एयरफोर्स ने दरभंगा एयरपोर्ट को 5 सालों के लिए लीज पर दिया है।

बता दें कि बीते 8 नवंबर को ही दरभंगा एयरपोर्ट के एक साल पूरे हुए हैं। पूरे देश में उड़ान योजना के तहत 63 एयरपोर्ट खुले थे सबसे ज्यादा यात्रियों की आवागमन करने वाला दरभंगा एयरपोर्ट सभी को पीछे छोड़ते हुए नंबर वन बना था। दरभंगा एयरपोर्ट से एक साल में ही 5 लाख से ज्यादा यात्रियों का आवाजाही हुआ है। बीते महीने ही दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार के लिए 78 एकड़ भूमि अधिग्रहण पूरा करने के लिए सरकार ने 336 करोड रुपए की मंजूरी दे दी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.