Connect with us

MOTIVATIONAL

शादी के 13 वर्षों के पश्चात एलएलबी की डिग्री पूरी करने वाली केबीसी की करोड़पति गीता सिंह की कहानी

Published

on

कौन बनेगा करोड़पति (KBC) का 13वां संस्करण चल रहा है। बिग बी अमिताभ बच्चन इस शो को होस्ट कर रहे हैं। गीता सिंह गौर इस सीजन की तीसरी करोड़पति उम्मीदवार बन गई है। पढ़ाई के पश्चात शादी और शादी के पुनः बाद प़ढ़ाई को पूरा करते हुए एलएलबी (L.lb) की डिग्री पूर्ण करना गीता सिंह के लिए सरल नहीं था। शादी के 13 वर्षो के पश्चात एलएलबी (L.lb) की शिक्षा पूर्ण करने वाली गीता सिंह मोटरसाइकिल चलाने की भी बख़ूबी शौकीन है। गीता जीप भी चलाती है, खेती भी करती है और अब साइकिल भी चलना सीखना चाहती है।

केबीसी के शो मे 2 लाइफ लाइंस का उपयोग करके 1 करोड़ रुपए की धनराशि के विजेता गीता सिंह बहुत खुश है। गीता सिंह अपने पति सिद्धार्थ बसु को बहुत प्यार, सम्मान और धन्यवाद करते हुए उन्हें अपना द्रोणाचार्य अर्थात गुरु मानती हैं और स्वयं को उनकी एकलव्य बताती हैं। साथ ही गीता सिंह कहती है कि बीते 16-17 वर्षों से KBC के प्लेटफॉर्म पर आने के प्रयास में लगी थी। यह वर्ष मेरे लिए बहुत ही अच्छा रहा मेरा लक्ष्य पूर्ण हो गया। मेरे लिए यह बहुत ही शानदार अनुभव रहा। 1 करोड़ रुपए की धनराशि का विजेता बनने मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि ही है।

गीता सिंह बताती है कि मैंने KBC के लिए बहुत सी तैयारी की। बीते कितने वर्षों से इसके लिए मेहनत कर रही हूँ। इस बार जब मुझे KBC में चयन किये जाने की सूचना प्राप्त हुई तो मैंने पूरे जोरों-शोरों से तैयारी को शुरू कर दिया। खाना बनाते हुए, खाते समय, सब्जी काटते समय अर्थात घर का हर एक कार्य करते समय काम के साथ कुछ जकनकरियों को प्राप्त करने की तैयारी करती रहीं। इस मंच के माध्यम से मैं यह उम्मीद करती हूँ कि मेरे जैसे और भी महिलाएँ हैं जो घर में कामकाज देखती है‌‌। वे अपने लक्ष्य और सपनों को साकार करने हेतु एक कदम आगे की तरफ बढ़ सकती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.