Connect with us

BIHAR

पटना के ए.एन कॉलेज में करोड़ों के लागत से बनेगा ई-लर्निंग सेंटर, निःशुल्क मिलेगी ये सुविधाएं

Published

on

पटना के एएन कॉलेज का अब कायाकल्प होने वाला है जिसकी कवायद शुरू हो चुकी है। आने वाले महीनों में कॉलेज के अंदर करोड़ों रुपए के लागत से ई-लर्निंग सेंटर की स्थापना की जाएगी जिसका फायदा कॉलेज के छात्रों के साथ ही बाहरी छात्रों को भी मिलेगा ये सारी सुविधाएं नि:शुल्क होगी। साढ़े तीन करोड़ रुपए के लागत से सेंटर का निर्माण कराया जाएगा। निर्माण कार्य जल्द शुरू हो इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। बिहार स्टेट एजुकेशन इन्फ्राट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के देखरेख में इसका निर्माण होगा।

कॉलेज में बनने वाले लर्निंग सेंटर को 12 घंटे या उससे ज्यादा तक छात्रों के लिए खुले रखने की योजना है। इसके खुलने से लेट लाइट तक छात्र ऑनलाइन पढ़ाई कर सकेंगे। बता दें कि फिलहाल कॉलेज में छात्रों के लिए मैन्युअल लाइब्रेरी है। कॉलेज के मुख्य लाइब्रेरी का आधुनिकीकरण भी कर दिया गया है। जहां छात्र कंप्यूटर के माध्यम से ही किताबों की उपलब्धता की जांच कर सकते है।

एएन कॉलेज पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी पटना के प्राचार्य प्रोफेसर एसपी शाही ने कहा कि ई-लर्निंग सेंटर की स्थापना छात्रों के लिए एक अनोखा प्रयोग होगा। कॉलेज के छात्र के साथ ही बाहरी छात्र भी इसका फायदा उठा सकेंगे।अत्याधुनिक सुख-सुविधाओं से लैस इस लाइब्रेरी से छात्रों को पढ़ने में भरपूर लाभ मिलेगा। अगले साल 18 जून 2022 को बिहार विभूति अनुग्रह नारायण सिन्हा की जयंती तथा कॉलेज के स्थापना दिवस पर ई-लर्निंग सेंटर का उद्घाटन किया जाएगा

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.