Connect with us

BIHAR

बिहार के इन सूरमाओं को महामहिम ने पद्मश्री अवार्ड से नवाजा, महिलाओं को भी मिला सम्मान

Published

on

सोमवार को राष्ट्रपति भवन में पद्म श्री सम्मान समारोह आयोजित हुआ। विभिन्न क्षेत्रों में अद्वितीय योगदान देने के लिए देश की महान विभूतियों को इस अवार्ड से नवाजा गया। बिहार के सूरमाओं को भी उनके उत्कृष्ट योगदान के चलते राष्ट्रपति भवन में महामहिम रामनाथ कोविंद के हाथों सम्मानित किया गया। बिहार से दिग्गज नेता स्वर्गीय रामविलास पासवान व गोवा की गवर्नर रह चुकी मृदुला सिन्हा को नवाजा गया वहीं बिहार के तीन अन्य लोग भी पद्मश्री से नवाजे गए हैं।

राजनीतिक कौशल के धनी और दिग्गज नेता रहे स्वर्गीय रामविलास पासवान को मरणोपरांत पद्मभूषण से नवाजा गया है। वहीं भिखारी ठाकुर के नाच परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए रामचंद्र मांझी जी को भी पद्मश्री सम्मान सम्मानित किया गया है। भागलपुर से आने वाले 92 साल के दिलीप कुमार सिंह समाज एवं चिकित्सा सेवा में उत्कृष्ट योगदान के चलते पद्मश्री सम्मान से नवाजे गए हैं।

पिछड़े समाज से आने वाली 10 हजार से भी ज्यादा मिथिला पेंटिंग बना चुकी दुलारी देवी को भी पद्मश्री अवार्ड से नवाजा गया। वहीं गोवा की राज्यपाल रह चुकी मृदुला सिन्हा को राजनीति के साहित्य और के क्षेत्र में अद्वितीय योगदान के चलते पद्म श्री सम्मान से महामहिम रामनाथ कोविंद ने सम्मानित किया। बता दें कि सोमवार और मंगलवार को आयोजित राष्ट्रपति परिसर में देशभर के कुल 119 हस्तियों को इस प्रतिष्ठित सम्मान से नवाजा गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.