Connect with us

BIHAR

दरभंगा एयरपोर्ट के पहले वर्षगांठ को मनाया गया खास अंदाज में, सांसद ने एयरपोर्ट कर्मियों के संग केक काट किया सेलीब्रेट

Published

on

पिछले साल 8 नवंबर को दरभंगा एयरपोर्ट की शुरुआत हुई थी। बीते सोमवार को दरभंगा एयरपोर्ट के पूरे एक साल हो गए। इन एक साल में ही दरभंगा एयरपोर्ट ने कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। मिथिला के विकास को नई रफ्तार देने वाले दरभंगा एयरपोर्ट से एक साल में ही 5 लाख से ज्यादा यात्रियों का आवागमन हुआ है। एयरपोर्ट के पहली वर्षगांठ को खास बनाते हुए दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने एयरपोर्ट के कर्मियों के साथ केक मना कर सेलीब्रेट किया।

दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर एयरपोर्ट एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन भी हैं। दरभंगा एयरपोर्ट के पहले साल पूरे होने पर उन्होंने एयरपोर्ट के कर्मियों के साथ केक काटा। उन्होंने कहा कि दरभंगा के साथ ही पूरे मिथिला वासियों के लिए आज गौरव का दिन है। मछला राशियों के लिए एक बड़ा सपना था। उन्होंने कहा कि विधायक से लेकर सांसद रहते हुए मैंने इसके लिए सड़क से लेकर संसद तक आवाज उठाई। दरभंगा में हवाई सेवा शुरू होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री, केंद्रीय रक्षा मंत्री सहित एयरपोर्ट आथरिटी से जुड़े सभी वरीय अधिकारी से संपर्क में बना रहा। उन्होंने कहा कि अब हवाई चप्पल पहने वाला व्यक्ति भी फ्लाइट का सफर कर सकता है या पीएम मोदी के महत्वाकांक्षी योजना से ही संभव हो पाया है।

सांसद ने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट को विकसित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट जैसी सुविधा उपलब्ध कराने के लिए भूमि अधिकरण को भी मंजूरी मिल चुकी है। बता दें कि पूरे देश में उड़ान योजना के तहत 63 एयरपोर्ट खुले थे सबसे ज्यादा यात्रियों की आवाजाही करने वाला दरभंगा एयरपोर्ट सभी को पछाड़कर नंबर वन बना था। एयरपोर्ट की शुरुआत होने से आर्थिक और व्यवसायिक गतिविधियों में भी इजाफा हुआ है। दरभंगा एयरपोर्ट से मिथिला में उत्पादित वस्तुओं को अंतरराष्ट्रीय मंच मिला है वहीं सैकड़ों टन लीचियां देश के विभिन्न हिस्सों में भेजी गई है। अब दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार होने से एयर सेवा भी बहाल होगी जिससे क्षेत्र का चौतरफा विकास होगा और रोजगार की अपार संभावनाएं खुलेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.