Connect with us

TECH

Toyota ने दिखाई अपनी क्रॉसओवर स्पोर्टी SUV Aygo X की झलक, भारत मे होगी लॉन्च, देखे फ़ीचर्स

Published

on

जापान की कार बनाने वाली कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर ने आज अपनी एक नई छोटी एसयूवी Aygo X को लांच कर दिया है। कंपनी की यह कार एसयूवी स्टाइलिंग एलिमेंट्स के साथ एक सब-कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर है। भारत में टाटा के पंच को कड़ी टक्कर देती नजर आ सकती है। टोयोटा ने ऑफिशियली रूप से इसे लांच कर दिया है। नई Aygo X एसयूवी दिखने में भी बेहद स्टाइलिश और दमदार है।टोयोटा आयगो एक्स जीए-बी प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म से प्राप्त एक आर्किटेक्चर है, जिस पर टोयोटा यारिस और टोयोटा यारिस क्रॉस आधारित हैं।

अयगो एक्स का इंटीरियर एक मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील के साथ लांच हुआ है। इसके पीछे 9 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले है।आयगो एक्स में एक इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो एंडर को वाहन से संबंधित जानकारी जैसे ड्राइविंग विश्लेषण, ईंधन स्तर, चेतावनियो से सचेत करता है। अयागो एक्स 231 लीटर के आकार के लिए बड़े पैमाने पर बूट स्पेस के साथ आता है।

टोयोटा आयगो एक्स की लंबाई 3,700 मिमी, चौड़ाई 1,740 मिमी जबकि ऊंचाई 1,510 मिमी है। अयगो एक्स के सी-पिलर को ब्लैक टोन मिलता है जबकि बाकी बॉडी को अन्य चार कलर ऑप्शन के साथ कम्पनी ने लांच किया है। जिसमें लाल, नीला, हरा और बेज शामिल हैं। Toyota Aygo X में बड़ा फ्रंट ग्रिल, फॉग लैंप, हेडलाइट्स के साथ LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स आता है। कम्पनी अगर भारत में अपने नए एसयूवी को लांच करती है तो टाटा के पंच कार को कड़ी टक्कर देती नजर आएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.