Connect with us

TECH

सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार Maruti Celerio लॉंच को है तैयार, ये रही कीमत और प्रीबुकिंग की प्रक्रिया

Published

on

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की सेलेरियो के नए जनरेशन का आखिरकार इंतजाम होने जा रहा है। 10 नवंबर को कंपनी भारतीय मार्केट में नई सिलेरियो को लॉन्च करेगी। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजूकी ने पहले ही साफ तौर पर कहा है कि पेट्रोल इंजन पर सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार सिलेरियो होगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मारुति सुजुकी का कहना है कि 1 लीटर पेट्रोल में नई सेलेरियो 26 किलोमीटर तक सड़क पर दौड़ेगी। देश की अन्य कार निर्माताओं के तुलना में अधिक ईंधन कुशल बन जाएगी।

नई जनरेशन वाली सेलेरियो में 1.0-लीटर K10C डुअल जेट VVT पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन दोनों ऑप्शन के साथ आएगा। 2021 मारुति सेलेरियो को चार ट्रिम्स और कुल सात वेरिएंट्स में कंपनी लांच कर सकती है। ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ सपोर्ट वाले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन जैसे फीचर्स के साथ आने की उम्मीद जताई जा रही है। नई जनरेशन सेलेरियो में आइडल स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन के साथ पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन के साथ आने वाली यह कार मार्केट में धमाल मचाने वाली है।

कंपनी सेलेरियो कार-2021 को भारतीय बाजार में 10 नवंबर को पेश करेगी। लोग अभी से ही इस कार की प्री बुकिंग कर रहे हैं। बुकिंग के लिए 11,000 हजार रुपए एडवांस पे करना होता है। नई सेलेरियो की कीमत 4.50 लाख से ऊपर रहने की उम्मीद है, पिछली जेनरेशन वाली सेलेरियो को 4.66 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लांच किया गया था। एक तरफ पेट्रोल का कीमत जहां आसमान छू रहे हैं वैसे में मारुति सुजुकी की नई जनरेशन वाली सेलेरियो का मार्केट में अन्त कंपनियों के कारों को भी कड़ी टक्कर देगी और इसकी बंपर बिक्री होने की उम्मीद है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.