Connect with us

BIHAR

आज के दिन शुरू हुए दरभंगा हवाई अड्डे ने बनाया कीर्तिमान, सिर्फ एक साल में 63 हवाई अड्डों में शीर्ष पर

Published

on

पिछले वर्ष 2020 में आज ही के दिन दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान सेवा शुरू की गई थी। सिर्फ 1 वर्ष में ही दरभंगा एयरपोर्ट ने कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। केंद्र सरकार की ओर से रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत खोले गए 63 हवाई अड्डों में दरभंगा एयरपोर्ट में सबसे उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। दरभंगा एयरपोर्ट 63 एयरपोर्ट में यात्री संख्या और कमाई के मामले में सबसे शीर्ष पर है। पिछले 1 वर्ष में दरभंगा एयरपोर्ट से कुल 4 लाख 60 हजार यात्रियों ने यात्रा किया।

पिछले वर्ष 8 नवंबर को ही दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा शुरू की गई थी। दरभंगा एयरपोर्ट पर पूरी सुविधाएं बहाल न होने के बावजूद भी पिछले 1 वर्षों में बिहार के इस रिपोर्ट ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया है और रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत खोले गए 63 हवाई अड्डों में प्रथम स्थान पर है। दरभंगा एयरपोर्ट के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए बिहार में हवाई सेवा की अपार संभावना जताई जा रही है इसके बाद केंद्र सरकार ने बिहार को एविएशन मैप पर लाने का विचार कर रही है।

दरभंगा एयरपोर्ट के शुरू होने से राजधानी स्थित पटना एयरपोर्ट से दबाव काफी कम हो गया और उत्तर बिहार समेत पड़ोसी देश नेपाल के लोगों को भी इस एयरपोर्ट से काफी सुविधा प्राप्त हुई है। रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत खोले गए कुल 63 हवाई अड्डों में दरभंगा एयरपोर्ट से सबसे ज्यादा प्रतिदिन औसतन 2000 से 2200 लोग आवागमन करते हैं। सिर्फ 1 साल में इस एयरपोर्ट से कुल 4 लाख 60 हज़ार यात्री लैंड और टेक ऑफ कर चुके हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.