Connect with us

TECH

लांच होने जा रही होंडा की स्पोर्टी लुक वाली शानदार SUV, ब्रेजा और नेक्सन को देगी टक्कर, देखें फीचर्स

Published

on

बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक होंडा, भारत के साथ ही अन्य देशों में नए मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में होंडा ने इंडोनेशिया में सिविक सेडान के 11वीं जनरेशन मॉडल और नई होंडा सिटी लांच किया है। कंपनी नई एसयूवी को लांच करने की तैयारी कर ली है। नई एसयूवी का नाम Honda ZR-V है जिसके बारे में विस्तार रूप से जानकारी इंडोनेशिया में आयोजित अंतरराष्ट्रीय ऑटो शो में 11 नवंबर को होगा।

मिली खबर के मुताबिक होंडा की नई एसयूवी में स्पोर्टी फ्रंट ग्रिल, स्लिम एलईडी हेडलैंप और एलईडी डीआरएल दिया जा सकता है। लुक पर खासा ध्यान रखते हुए यह कार बेहद स्टाइलिश और दमदार दिखने वाला है। Honda ZR-V में एयरोडायनामिक्स डिजाइन दिया गया है। कई जगह पैनल दिए गए हैं जो हवा के अवरोध को कम करेगा। बात बैक प्रोफाइल की करें तो पीछे एलईडी टेल लाइट, एलईडी ब्रेक लाइट और RS बैज है। बता दें कि कंपनी इस बैज का उपयोग स्पोर्ट्स कारों में करती है।

एसयूवी से जुड़ी विस्तार रूप से जानकारी ऑटो शो में ही मालूम होगा। होंडा ZR-V युवा वर्ग को ध्यान में रखते हुए लाया जा रहा है। कुछ जानकारों का कहना है कि ZR-V में Z युवा वर्ग की ओर इंडिकेट करते हैं। इस बात की उम्मीद है कि आने वाले कुछ दिनों में होंडा भारत में एसयूवी लांच करेगी। इस साल के अगस्त में कंपनी ने एक बयान में कहा था कि भारत में एसयूवी की बिक्री में इजाफा करना कंपनी का मुख्य लक्ष्य है। होंडा ZR-V का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, किया सोनेट और टाटा नेक्सन से होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.