Connect with us

CAREER

बिहार के सभी प्रखंड में खुलेंगे सुधा बूथ, हर महीने होगी, मोटी कमाई, करना होगा ये काम

Published

on

बिहार के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है।‌ दुध से निर्मित उत्पाद बनाने वाली मशहूर डेयरी कंपनी सुधा ने बिहार के हर प्रखंडों में अपना बुथ खोलने का फैसला लिया है।‌ सुधा के प्रोडक्ट को प्रत्येक लोगों तक पहुंचाने के मकसद से बिहार के नगर निकाय व 534 प्रखंडों में बुथ खोले जाएंगे। इस संबंध में कुछ महीने पहले ही बिहार सरकार ने सभी जिला अधिकारियों को भूमि उपलब्ध कराने को लेकर पत्र भी लिखा था। आने वाले कुछ सालों में राज्य में 600 बुध खुलेंगे जिसके लिए पशु एवं मत्स्य पालन विभाग ने कम्फेड के जरिए तैयारी भी शुरू कर दी है।

सुधा बुथ के खुलने से रोजगार के नए अवसर भी खुलेंगे। अगर एक बूथ पर तीन से चार लोग लोगों को रोजगार मिलता है तो इस लिहाज सेदो हजार से पच्चीस सौ लोगों को रोजगार उपलब्ध हो पाएगा। बता दें कि सुधा के प्रोडक्ट की डिमांड मार्केट में हमेशा बनी रहती है। कंपनी के दुध, पनीर, रसगुल्ला और अन्य सामानें रोजाना लोग खरीदते हैं। ऐसे में अच्छी-खासी कमाई का शानदार जरिया हो सकता है, इसमें जोखिम की संभावना भी नहीं के बराबर है।

बता दें कि बिहार में 50 फीसद प्रखंड ऐसे हैं जहां अभी भी सुधा डेयरी के बुथ नहीं है। उन जगहों को चिन्हित कर बिहार सरकार पहले बुथ खोलेगी। फिर जनसंख्या के हिसाब से बुध खोलने की तैयारी की जाएगी। अगर आप भी बिहार में रह कर कमाई के माध्यम की तलाश में है तो यह आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.