Connect with us

BIHAR

बिहार के एक ही परिवार की दो बेटियों ने NEET में पाई सफलता, बेटियों ने परिवार के साथ बढ़ाया प्रदेश का मान

Published

on

बीते दिनों मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट के परिणाम घोषित हुए हैं। बिहार के इस परिवार की दोनों बेटियों ने भी नीट में सफलता पाई है‌ दिवाली पर घर की रौनक और भी बढ़ गई है। सीतामढ़ी के एक ही परिवार के शिल्पा कुमारी और प्रीति प्रिया दोनों ने एकसाथ कामयाबी पाई है जिसकी तारीफ हर कोई कर रहा है। प्रीति प्रिया ने आल इंडिया रैंक 4657 एवं ओबीसी रैंक 1579 जबकि शिल्पा कुमारी को आल इंडिया रैंक 2254 व ओबीसी रैंक 650 हासिल हुई है। दोनों बेटियों के डॉक्टर बनने की खबर से परिवार का हर सदस्य खुशी से गदगद हैं।

बेहतर रणनीति से आल इंडिया रैंक 2254 व ओबीसी रैंक 650 हासिल करने वाली शिल्पा कुमारी कहती है, ‘निरंतर मेहनत और दृढ इच्छाशक्ति से ही परीक्षा में सफलता मिलती है। सोशल मीडिया से दूर रहकर मोबाइल का उपयोग अपनी तैयारी में करें।’ शिल्पा ने दसवीं की परीक्षा मैं 94 प्रतिशत अंक जबकि बारहवीं में 85 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। शिल्पा अपना आदर्श अपने पिता को मानती है।

परिवार की दूसरी बेटी प्रीति प्रिया ने भी कामयाबी पाते हुए आल इंडिया रैंक 4657 एवं ओबीसी रैंक 1579 हासिल की है। प्रीति कहती है, ‘अपने लक्ष्य के प्रति अग्रसर रहें। नीट की बेहतर तैयारी के लिए एनसीईआरटी के किताबों से तैयारी करना ज्यादा उपयोगी साबित होता है।’ प्रीति ने 10वीं में 83.4 प्रतिशत जबकि 12वीं में 81.6 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। परिवार के दोनों बेटियों को मिली सफलता पर इलाके के लोग भी बेहद खुश हैं और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.