Connect with us

CAREER

रेलवे में 1664 पदों पर निकली भर्ती, दसवीं पास युवा करें आवेदन, नहीं होगी कोई परीक्षा

Published

on

नौकरी की राह देख रहे अभी अंखियों के लिए अच्छी खबर है। नॉर्थ सेंट्रल रेलवे प्रयागराज, उत्तर प्रदेश ने अप्रेंटिस के पदों के लिए रिक्तियां निकाली है। इसके तहत कुल 1664 पदों को भरा जाएगा जिसमें मैकेनिकल के 364 पद, इलेक्ट्रॉनिक के 339 पद, झांसी डिविजन के 480 पद, वर्कशॉप झांसी के 185 पद और आगरा डिविजन के 296 पदों के लिए रिक्तियां निका्ली है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है।

किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 50 फीसद अंकों के साथ पास अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अभ्यार्थी के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई का सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है। अभ्यर्थी की आयु 15 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए। श्रेणी के अनुसार उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट का भी प्रावधान है जो कि आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। आईटीआई में प्राप्तांक के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार कर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

Pic- Indian Railway

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 2 नवंबर 2021 से ही शुरू हो चुकी है जो कि 1 दिसंबर 2021 तक चलेगी। आवेदन शुल्क के रूप में सामान्य श्रेणी और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रूपए जबकि एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवार बिना शुल्क लिए ही आवेदन भर सकेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.