Connect with us

BIHAR

दानापुर-बिहटा एलिवेटेड रोड और आमस-दरभंगा हाइवे का टेंडर होगा जारी, इन सड़कों का भी होगा निर्माण

Published

on

बिहार के हाईवे की स्थिति सुधारने के लिए बिहार परिवहन विभाग लगातार ठोस पहल कर रही है। इसी कड़ी में राज्य सरकार में पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने हाईवे से जुड़ी सड़क परियोजनाओं की समीक्षा की और दिशा निर्देश देते हुए कहा कि दानापुर-बिहटा एलिवेटेड सड़क निर्माण के लिए टेंडर जल्द ही जारी किया जाएगा। साथ में पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत भी उपस्थित रहे‌। नितिन नवीन ने कहा कि भारतमाता श्रृंखला योजना के तहत आमस-दरभंगा हाईवे के हनुमान के लिए टेंडर जारी करने का निर्देश दिया।

साथ ही मंत्री नितिन नवीन ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-107 के महेशखूंट-सहरसा-मधेपुरा-पूर्णिया दोनों पैकेज के निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। हाईवे-377 गलगलिया-अररिया के चारों ले में चौड़ीकरण से जुड़े कार्य को जल्द आरंभ करने को कहा। हाईवे-83 पटना-गया-डोभी सड़क निर्माण के लिए तेजी लाने का निर्देश पथ निर्माण विभाग ने दिया।

राज्य के जिन जिलों में भूमि अधिग्रहण की समस्या आ रही है, इस विषय पर भी विस्तार रूप से समीक्षा बैठक में विचार-विमर्श हुआ। जिन जिलों में भूमि अधिकरण की समस्या आ रही है उन सभी जिलों के जिला अधिकारी से प्रमुख सचिव ने फोन पर बातचीत कर अभियंताओं को योजनाओं में तेजी लाने का दिशा निर्देश दिया। जल्द ही पथ निर्माण विभाग के अधिकारी स्थल निरीक्षण भी करेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.