Connect with us

TECH

Alto से भी कम कीमत वाली आ गई दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Nano EV

Published

on

पेट्रोल और डीजल में लगातार हो रही बेतहाशा वृद्धि के बाद इलेक्ट्रिक कारों की मांग मार्केट में बढ़ गई है। शानदार फीचर्स वाली इलेक्ट्रिक कार मार्केट में लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। ऐसे में चाइना ने भी एक इलेक्ट्रिक कार मार्केट में पेश की है। चीन की कार निर्माता कंपनी वूलिंग होंगगुआंग ने सबसे सस्ती कार लांच कर मार्केट में धमाल मचा दिया है। ऑल्टो से भी सस्ती यह इलेक्ट्रिक कार में कई मॉडर्न फीचर्स है।

वाली इलेक्ट्रिक कार का रिकार्ड अपने नाम किया था। साल 2020 में 119,255 यूनिट्स की ब्रिकी हुई थी। इस इलेक्ट्रिक कार का नाम Nano EV है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो छोटी इल्केट्रिक कार के साथ ही मार्केट में अब तक की सबसे सस्ती कार हो सकती है। CarNewsChina के हवाले से यह रिपोर्ट आई है इस इल्केट्रिक कार की कीमत लगभग 2.30 लाख रूपए के आसपास होगी।

इस कार की खूबियों की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटा होगी। IP67-सर्टिफाइड 28 kWh लिथियम-आयन बैटरी दिया गया है। साढ़े चार घंटे में बैटरी फुल चार्ज होने पर 305 किमी तक चलेगी। नैनो ईवी में रिवर्सिंग कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, AC, कीलेस एंट्री सिस्टम, LED हेडलाइट्स और डिजिटल स्क्रीन भी दी गई है। टू सीटर वाली इस कार को 2021 तियानजिन इंटरनेशनल ऑटो शो में लॉन्च किया गया है। अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार लेने की सोच रहे हैं आपके लिए यह शानदार विकल्प हो सकता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.