Connect with us

ECONOMIC

पाकिस्तान देश की GDP से ज्यादा है एलन मस्क की दौलत, सामने आया नया आंकड़ा

Published

on

पूरी दुनिया के सबसे बड़े अमीर व्यक्ति एलन मस्क की सम्पति दिन प्रतिदिन दुगुनी से चौगुनी बढ़ती जा रही है। पिछले दिनों एलन मस्क के नेटवर्थ में 9.32 अरब डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में यदि बात करें तो 69,821 करोड़ रुपये का एक बड़ा उछाल आया। Bloomberg Billionaires Index के अनुसार मस्क की नेटवर्थ 311 अरब डॉलर चली गई है। जो कि पूरे पाकिस्तान की GDP से भी अधिक बताई जा रही है।

दिए गए आंकड़ों के मुताबिक वर्ष 2020-21 में पाकिस्तानी की GDP (Pakistan GDP) मौजूदा बाजार मूल्य पर 278.3 अरब डॉलर रही। वर्ष 2018 में यह 314.56 अरब डॉलर रही थी। इस वर्ष मस्क की नेटवर्थ में 141 अरब डॉलर की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

एलन मस्क बन सकते हैं दुनिया के पहले ट्रिलिनेयर

एलन मस्क की नेटवर्थ बढ़ती जा रही है, जिससे वे पूरी दुनिया के पहले ट्रिलिनेयर (Trillionaire) भी बन सकते हैं। मतलब यह कि एलन मस्क की नेटवर्थ आने वाले कुछ दिनों में 1 लाख करोड़ डॉलर पहुँच सकती है। Morgan Stanley के एनालिस्ट Adam Jones के अनुसार एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स (SpaceX) के बढ़ोतरी की बड़ी संभावनाएं जताई जा रहीं हैं।

एलन मस्क के स्पेसएक्स की वैल्यू 100 अरब डॉलर तक पहुँच चुकी है और यह दुनिया की द्वितीय बड़ी निजी कंपनी बन गई है। यदि एलन मस्क की दूसरी कंपनी टेस्ला की बात करें तो टेस्ला का मार्केट कैप भी 1 लाख करोड़ डॉलर को भी पर कर चुका है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.