Connect with us

ECONOMIC

Reliance Jio-BP ने शुरू किया मोबिलिटी स्‍टेशन, पेट्रोल-डीजल और ईवी चार्जिंग समेत मिलेगी ये सुविधाएं

Published

on

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और ऊर्जा क्षेत्र की नामी-गिरामी कंपनी बीपी ने मिलकर मोबिलिटी स्टेशन की शुरुआत की है। भारत में इस तरह का पहला स्टेशन होगा जहां कई तरह की सुविधाएं मिलेगी। बीते दिन दोनों कंपनियों ने बताया कि मोबिलिटी स्टेशन के जरिए ग्राहकों को इलेक्ट्रिक वाहन चेकिंग के साथ ही इंधन का विकल्प मौजूद रहेगा। फिलहाल फ्यूल एंड मोबिलिटी ज्‍वाइंड वेंचर रिलायंस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड का पेट्रोल पंप मुंबई के नावड़े में खोला गया है।

कोरोना जैसी प्रतिकूल समय में रिलायंस बीपी विश्वस्तरीय मोबिलिटी स्टेशन नेटवर्क की शुरुआत कर रही है। इन स्टेशन पर उपभोक्ताओं को कई तरह की सुविधाएं मिलेगी। बता दें कि साल 2019 में 1400 से ज्यादा पेट्रोल पंप और 130 विमान ईंधन स्टेशन में रिलायंस के 49 फीसद की हिस्सेदारी थी। सबसे ज्यादा पेट्रोल पंप को जियो बीपी के नाम से पुन: ब्रांड किए जाने की तैयारी चल रही है। बता दें कि देश में सरकारी स्वामित्व वाली कंपनियों के पेट्रोल पंप का दबदबा है। आने वाले समय में रिलायंस देशभर में 5500 पेट्रोल पंप निर्माण पर काम कर रही है।

ईंधन और परिवहन बाजार में तेजी से बढ़ रहे मार्केट को देखते हुए रिलायंस जिओ बीपी ने ग्राहकों को ध्यान में रखकर मोबिलिटी स्‍टेशन की शुरुआत की है। स्टेशन पर ग्राहकों को ए बी ईवी चार्जिंग सुविधा, रिफ्रेशमेंट व फूड कार्बन उत्‍सर्जन घटाने के सामाधान उपलब्ध होंगे। अच्छी क्वालिटी वाले पेट्रोल और डीजल भी ग्राहक बिना कोई अतिरिक्त शुल्क दिए ही खरीद पाएंगे। इन स्‍टेशनों पर मिलने वाला फ्यूल अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर विकसित एक्टिव टेक्‍नोलॉजी पर आधारित होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.