Connect with us

BIHAR

बढ़ा भोजपुरी का मान, उड़ान से पहले विमान में जब पायलट ने भोजपुरी में किया अभिवादन, खुशी से गदगद हुए लोग

Published

on

इन दिनों सोशल मीडिया पर भोजपुरी भाषा में यात्रियों को अनाउंसमेंट किया हुआ वीडियो सुर्खियां बटोर रही है। हुआ यूं कि इंडिगो की विमान पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भर रही थी। उड़ान भरने से पहले विमान के पायलट सिद्धार्थ कुमार ने भोजपुरी भाषा में यात्रियों का अभिवादन किया तो लोग झूम उठे। एक यात्री ने उनका क्लिप सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया देखते ही देखते वीडियो वायरल हो गया और लोग पायलट सिद्धार्थ के वीडियो को अपने आप को शेयर करने से नहीं रोक पाए।

भोजपुरी क्षेत्र से आने वाले पायलट सिद्धार्थ कुमार ने यात्रियों को अभिवादन करते हुए कहा ‘इंडिगो परिवार की ओर से रउरा सब लोगन के हमनी के इंडिगो परिवार में हार्दिक अभिनंदन करतानी जा, स्वागत करत बानी जा। भोजपुरी ठीक बा?’ फिर किया था देखते ही इस वीडियो पर प्रतिक्रियाओं का जनसैलाब आ गया। सिद्धार्थ अनाउंसमेंट में कहते हैं ‘आज थोड़ा हल्का लोड बा। छठ दिवाली के टाइम बा। वापस आवे में ज्यादा भीड़ रहता। जाए में थोड़ा कम। भोजपुरी समझ में आवता सब कोई के कि हिंदी में ट्रांसलेशन करीं। भोजपुरी ठीक बा? बहुत बढ़िया। बिहार में तो बहुत भाषा बा मगही, मैथिली, ठेठी, मगर हमरा खाली भोजपुरी आवेला।’

इंडिगो के पायलट सिद्धार्थ कुमार भोजपुरी क्षेत्र से आते हैं। साढ़े चार साल से इंडिगो में कार्यरत हैं। इंडिगो एक अधिकारी ने बताया कि यात्रियों को क्षेत्रीय भाषा तक पहुंचाने के लिए इंडिगो एयरलाइन ने नई पहल की है‌। सिद्धार्थ कहते हैं कि मैं भाषाई संस्कृति भोजपुरी का हिस्सा हूं और मेरा मानना है कि संचार लोगों के साथ जुड़ने का बेहतर विकल्प होना चाहिए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.