Connect with us

TECH

भारत में इस इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग शुरू, एक बार चार्ज होने पर कर सकेंगे 140 किमी का सफर

Published

on

भारतीय ईवी निर्माता Enigma की आने वाले समय में कंपनी के इलेक्ट्रिक बाइक कैफे रेसर के लिए बुकिंग शुरू हो गई है। कंपनी के अधिकारिक डीलरशिप या वेबसाइट के माध्यम से इसकी बुकिंग की जा सकती है। भारत में इलेक्ट्रिक बाइक कब लांच होगी इसकी तारीख की घोषणा नहीं हुई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट की मानें तो त्योहारी सीजन को देखते हुए बहुत ही जल्द भारत में इस इलेक्ट्रिक बाइक को पेश करने की तैयारी है।

इस बाइक में 5.6 kW का मैक्सिमम पावर आउटपुट और 72V 50 Ah LifePo4 बैटरी सेल है जो इसे पावरफुल बनाती है। कंपनी दावा कर रही है कि 4 घंटे की चार्जिंग में यह बाइक 140 किलोमीटर तक चलेगी। 136 किमी प्रति घंटा तक स्पीड में यह बाइक सड़क पर चलने में सक्षम है‌। बता दें कि Engima Automobiles का कहना है कि कैफे रेसर का IC इंजन से चलने वाली मोटरसाइकिलों के तरह ही परफॉर्मेंस देगी।

Pic- Rushlane

इस बाइक की खूबियों की बात करें तो महज 3 घंटे में पर्सेंट से 80 पर्सेंट तक चार्ज किया जा सकेगा वहीं इसके फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगेगा। कंपनी माइलेज और टायर के लिए भी 3 साल के लिए वारंटी प्रदान कर रही है। बाइक दिखने में बेहद शानदार फीचर्स से लैस स्टाइलिश दिख रहा है। भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक बाइक के आने से और भी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक को कड़ी टक्कर मिलने वाली है। अगर आप इलेक्ट्रिक बाइक लेने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.